उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 21, 2019, 1:12 PM IST

ETV Bharat / state

एटा: पतली रजाई से ठिठुर रहे बेबस दिव्यांग बच्चे, औचक निरीक्षण में हुआ खुलासा

मण्डलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक डॉ. इंद्र प्रकाश सोलंकी ने मारहरा बीआरसी, एक्सीलेटर लर्निंग कैंप और कस्तूरबा गांधी विद्यालय निरीक्षण के बाद शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त कराने के निर्देश जारी किए हैं.

etv bharat
बीआरसी में मिली खामियां.

एटा: अलीगढ़ से औचक निरीक्षण करने पहुंचे मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक डॉ. इंद्र प्रकाश सोलंकी को मारहरा बीआरसी, एक्सीलेटर लर्निंग कैंप और कस्तूरबा गांधी विद्यालय में ढेरों खामियां मिली हैं. सबसे बड़ी कमी जिले के एएलसी कैंप में देखने को मिली है, जहां पर दिव्यांग बच्चों को ओढ़ने के लिए कड़कड़ाती ठंड में पतली रजाई दी जा रही है. इसलिए उन्होंने इन रजाइयों को तत्काल बदलने के निर्देश दिए हैं. साथ ही मारहरा बीआरसी में दो कर्मचारी ड्यूटी से नदारद मिले हैं, जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं.

बीआरसी में मिली खामियां.

बीआरसी में मिली खामियां
बीआरसी में सुंदरीकरण का कार्य नहीं किया गया था, जिसे जल्द से जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा टॉयलेट में गंदगी मिली थी. वहीं रूम और हॉल अस्त-व्यस्त पड़े हुए थे. इसके साथ ही दो कर्मचारी ड्यूटी से नदारद मिले हैं, जिसके बाद उन पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

कड़ाके की ठंड में बच्चों को मिल रही पतली रजाई
एक्सीलेटर लर्निंग कैंप में दिव्यांग बच्चों को रखा जाता है. एक्सीलेटर लर्निंग कैंप में 60 बच्चों के सापेक्ष 47 बच्चे ही मिले हैं. इतना ही नहीं इस कैंप में जो रजाइयां बच्चों को ओढ़ने के लिए दी जा रही हैं, वह काफी पतली हैं. कड़ाके की ठंड में पतली रजाइयों को देखकर मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक डॉ. इंद्र प्रकाश सोलंकी ने नाराजगी जाहिर की है. साथ ही रजाइयों को जल्द से जल्द बदलने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा कस्तूरबा गांधी विद्यालय में क्वालिटी आफ एजुकेशन ठीक न होने पर भी मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक ने नाराजगी जाहिर की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details