उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एटा: फंदे से लटकता मिला महिला का शव, ससुरालीजनों पर दहेज हत्या का आरोप

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में दहेज की मांग पूरी न होने पर एक महिला की हत्या कर दी गई. महिला का शव मंगलवार को एक फंदे से लटकता हुआ मिला. वहीं महिला के परिजनों का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उसके पति और सास-ससुर ने मिलकर उसकी हत्या की है.

By

Published : Apr 1, 2020, 11:03 AM IST

दहेज के लिए हत्या.
दहेज के लिए हत्या.

एटा: जिले के अलीगंज थाना क्षेत्र स्थित जानीपुर गांव में मंगलवार को फंदे पर एक महिला का शव लटकता हुआ मिला. महिला के भाई ने उसके पति और सास-ससुर पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है. घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

फर्रुखाबाद जिले के लोधीपुर निवासी रामपाल ने अपनी बहन कपूर श्री का विवाह 4 साल पहले एटा के जानीपुर निवासी राजकुमार के साथ किया था. रामपाल का आरोप है कि विवाह के बाद से ही ससुराली जन लगातार दहेज के लिए उसकी बहन पर अत्याचार करते थे. इसके चलते कई बार पंचायत भी हुई. रिश्तेदारों ने समझा-बुझाकर मामला शांत कराया था, लेकिन उसके ससुराली जन लगातार दहेज के लिए दबाव बना रहे थे.

रामपाल के मुताबिक दहेज की मांग पूरी न होने पर उसकी बहन की हत्या कर दी गई. वहीं घटना की जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इसके अलावा परिजनों की तरफ से मिली तहरीर के आधार पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर मृतक महिला के पति समेत सास और ससुर को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि दहेज हत्या के मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति व सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें जेल भेजने की तैयारी की जा रही.

इसे भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 103 मामलों की पुष्टि, नोएडा में सबसे अधिक मरीज

ABOUT THE AUTHOR

...view details