उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 11, 2022, 7:31 PM IST

ETV Bharat / state

शिकायत करने पहुंचा सीएम योगी के जबरा फैन को हुई जेल, जानिए क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में बकरीद के दिन योगी के जबरा फैन यामीन सिद्दीकी को शांति भंग के आरोप में पुलिस ने जेल भेज दिया है. जबकि यामीन का आरोप है उसे मोहल्ले के दो लोगों ने जान से मारने की धमकी दी थी.

यामीन सिद्दीकी
यामीन सिद्दीकी

एटाः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जबरा फैन यामीन सिद्दीकी को पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया है. सीने पर सीएम योगी का टैटू गुदवाने वाले यामीन ने नयागांव थाना क्षेत्र के कस्बा सराय अगहत में रविवार को बकरीद की नमाज पढ़कर लौटते समय दो लोगों पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी. इसके साथ ही अलावा सीएम योगी समेत अधिकारियों को भी ट्वीट कर शिकायत की थी. जबकि पुलिस का दावा है कि जांच में यामीन सिद्दकी के आरोप गलत पाए गए, इसके बाद उसे शांति भंग में जेल भेजा गया है.

यामीन सिद्दीकी को हुई जेल.

यामीन का आरोप है कि रविवार की सुबह वह कस्बा सराय अगहत की ही ईदगाह पर नमाज पढ़ने के लिए गया था. नमाज पढ़ने के बाद रास्ते में लाला वारसी और और उसके भाई शाहरुख ने घेर लिया. लाला वारसी और शाहरुख ने धमकी देते हुए कहा कि 'तू बहुत बड़ा योगी का फैन बनता है'. युवकों ने कहा कि अगर दोबारा मस्जिद के आसपास दिखाई दे दिया तो तुझे जान से मार देंगे. यामीन ने बताया कि ये दोनों दबंग प्रवृत्ति के लोग है. यामीन ने कहा कि 'मुझे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रशंसक होने की वजह से इन लोगों ने जान से मारने की धमकी दी है. हालांकि रविवार देर शाम नया गांव पुलिस ने सुरक्षा की गुहार लगा रहे यामीन को शांति भंग के आरोप में चालान कर जेल भेज दिया. जेल जाते समय यामीन ने 'योगी जिंदाबाद' के नारे लगाए और न्याय के लिए योगी से मिलने की बात कही.'


थाना प्रभारी निरीक्षक नयागांव सुनील कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि यामीन ने जब से सीएम का टैटू बनवाया है, तब से कोई न कोई बवाल कर रहा है. यामीन को कोई धमकी नहीं मिली थी, यह इसका ड्रामा था. यामीन ने जिन लोगों के नाम लिए हैं, उन लोगों से कर्जा लिया था. दोनों युवकों ने ने जब रुपये मांगे तो यामीन बवाल कर दिया और बकरीद के दिन माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. इसके बाद ही यासीन को शांति भंग में गिरफ्तार किया गया. मजिस्ट्रेट साहब ने जमानत नहीं दी तो यामीन को जेल भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ें-यामीन है योगी का जबरा फैन! सीने पर गुदवाया CM की फोटो

बता दें कि तहसील अलीगंज का कस्बा सराय आगहत का रहने वाला यामीन सिद्दकी पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का टैटू अपने सीने पर गुदवाकर सुर्खियों में आया था, तब वह समाजवादी पार्टी का सदस्य था. बाद में यामीन ने भाजपा की सदस्यता भी ले ली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details