उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एटा: किसानों की आय दोगुनी करने में मदद करेगा आर्यावर्त बैंक

उत्तर प्रदेश के एटा में बुधवार को व्यवसाय सम्मेलन आयोजित किया गया. इसमें जिले के आर्यावर्त बैंक और कासगंज जिले की समस्त 77 शाखाओं से संबंधित अधिकारियों ने हिस्सा लिया.

By

Published : Feb 5, 2020, 6:44 PM IST

etv bharat
व्यवसाय सम्मेलन का आयोजित किया गया.

एटा: जिले के जीटी रोड स्थित एक निजी होटल में आर्यावर्त बैंक द्वारा व्यवसाय समीक्षा सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस सम्मेलन में आर्याव्रत बैंक के अधिकारियों ने साल 2020 में किसानों की आय दोगुनी करने के लिए खाका तैयार किया गया है.

व्यवसाय सम्मेलन का आयोजित किया गया.
व्यवसाय सम्मेलन का आयोजन
बुधवार को आयोजित व्यवसाय सम्मेलन में आर्यावर्त बैंक की एटा एवं कासगंज जिले की समस्त 77 शाखाओं से संबंधित अधिकारियों ने हिस्सा लिया. इस दौरान बैंक के अध्यक्ष एस.बी सिंह ने आर्यावर्त बैंक की प्रगति पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शहरी क्षेत्र के अलावा मुख्य रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों और व्यवसायियों के उत्थान के लिए हम सभी प्रतिबद्ध हैं.

सभी शाखा प्रबंधक किसानों एवं ग्रामीण क्षेत्र के व्यवसायियों को अधिक से अधिक ऋण वितरण करने का प्रयास करें. अध्यक्ष ने माइक्रो एटीएम से जमा तथा निकासी करने पर भी अधिक जोर दिया. उन्होंने कहा इससे समय की बचत होगी.

इसे भी पढ़ें-एटा: महिला ने युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का लगाया आरोप

फूड एंड सप्लाई मिनिस्ट्री पोर्टल
इस दौरान बैंक के अध्यक्ष एस. बी. सिंह ने बताया कि जिले के 1 लाख 25 हजार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए बैंक ने तरीके निकाले हैं, जिसमें छोटे काश्तकारों के लिए अलग से पशुपालन जैसे कार्य की व्यवस्था कराए जाने की योजना है.

इसके अलावा फूड एंड सप्लाई मिनिस्ट्री के पोर्टल से बैंक ने फ्री लिंकेज कर रखा है. इस पर किसान अपने फसलों को सीधे बेच सकते हैं, जिससे उन्हें बाजार से अच्छी कीमत मिलेगी और बिचौलियों से भी छुटकारा मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details