उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी के विरोध में ABVP का विरोध प्रदर्शन

By

Published : Nov 6, 2020, 9:37 AM IST

वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी को लेकर एटा जिले में गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. इसके साथ ही सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए महाराष्ट्र सरकार व वहां के मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया.

ABVP का विरोध प्रदर्शन
ABVP का विरोध प्रदर्शन

एटा: रिपब्लिक नेटवर्क टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी को लेकर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने दीनदयाल उपाध्याय चौराहे पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे का पुतला भी फूंका.

एटा जिले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक पवन यादव के नेतृत्व में गुरुवार को सैंकड़ों कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और अर्नब गोस्वामी के गिरफ्तारी पर विरोध जताया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने दीनदयाल उपाध्याय चौराहे पर महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनका पुतला फूंका. प्रदर्शनकारी आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने अर्नब गोस्वामी के रिहाई की मांग की है.

बता दें कि दो दिन पहले रिपब्लिक नेटवर्क टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी को उनके घर से गिरफ्तार किया गया. आरोपों के मुताबिक, अर्नब के साथ पुलिसकर्मियों ने अभद्रता दिखाई. एबीवीपी के छात्रों ने अर्नब की इस गिरफ्तारी को देश के लिये खतरा बताया और कहा कि देश के चौथे स्तम्भ की आवाज को दबाया जा रहा है. ABVP के जिला संयोजक पवन यादव ने बताया कि उद्धव सरकार ने अर्नब के घर को छावनी में तब्दील कर आतंकवादी की तरह गिरफ्तारी की, इससे महाराष्ट्र सरकार की गुंडई और दबंगई प्रदर्शित होती है.

उन्होंने कहा कि आज देश के एक बड़े पत्रकार के साथ ऐसा व्यवहार किया गया तो सरकार आमजन के साथ किस तरह का व्यवहार करेगी. अगर उद्धव की पुलिस इस तरह का बर्ताव करती है तो आमजन किस पुलिस पर भरोसा करें. उन्होंने कहा कि अर्नब जैसे पत्रकार आतंकवादी नहीं है कि इस तरह से गिरफ्तारी की जाये. वहीं ABVP के छात्रों ने महाराष्ट्र सरकार की कार्यप्रणाली को कठघरे में खड़ा करते हुए अर्नब गोस्वामी को जल्द रिहा करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details