उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एटा: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

यूपी के एटा में रविवार को एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हो गई. मृतका के परिजनों का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उनकी बेटी को जला कर मार डाला. पुलिस ने मामले में पति समेत 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

By

Published : Apr 28, 2020, 8:07 AM IST

etv bharat
विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत

एटा:जनपद के जसरथपुर थाना क्षेत्र में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हो गई. मृतका के परिजनों का आरोप है कि ससुराली जनों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर बेटी को जला दिया है. मृतका के पिता ने पति समेत छह लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक जल्द ही आरोपितों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

विवाहिता की हुई जलकर मौत

हरदोई जिले के गांव रायपुर निवासी अनंतपाल ने 5 मई 2017 को बेटी अनु की शादी एटा जिले के अंगरईया निवासी दीपक सिंह के साथ की थी. मृतका के पिता अनंतपाल के मुताबिक उसने शादी में अपनी हैसियत के हिसाब से खर्च किया था, लेकिन ससुराल पक्ष ने मोटरसाइकिल की मांग की थी, जिसे वह पूरा नहीं कर सका. दहेज की मांग पूरी ना होने पर ससुरालीजन बेटी को मारते पीटते थे. रविवार को ससुरालीजनों ने बेटी के साथ पहले मारपीट की फिर तेल छिड़ककर आग लगा दी, जिससे बेटी की जलकर मौत हो गई.
इस पूरे मामले में पुलिस ने ससुराल पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details