उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 27, 2020, 8:41 PM IST

ETV Bharat / state

देवरिया: कोरोना के रोगियों के लिए जिले में बने दो एल-1 हॉस्पिटल

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में दो एल-1 अस्पताल बनाए गए हैं. जिलाधिकारी के निर्देशों के बाद इन अस्पतालों को बनाया गया है. अब देवरिया के मरीजों को उपचार के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज नहीं ले जाना पड़ेगा.

देवरिया
एल 1 हॉस्पिटल

देवरिया:जिलाधिकारी अमित किशोर के निर्देश पर कोविड-19 के मरीजों के लिए जिले में एल-1 हॉस्पिटल बनवाया गया है. अब मरीजों को गोरखपुर न भेजकर जनपद में ही बने एल-1 अस्पताल गौरीबाजार और सेंट्रल एकेडमी में बने लेवल वन अस्पताल में भर्ती किया जाएगा.

जिलाधिकारी अमित किशोर के निर्देश पर जनपद में दो एल-1 अस्पताल बनकर पूरी तरह तैयार हो चुके हैं. बुधवार से मरीजों को भर्ती करने का सिलसिला शुरू हो गया है. बीआरडी मेडिकल कॉलेज में देवरिया से लगातार कोविड-19 के मरीजों के भर्ती होने से मेडिकल कॉलेज में मरीजों की संख्या बढ़ने लगी थी.

जिलाधिकारी ने दिया था निर्देश
इसको देखते हुए मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने कोविड-19 के सीरियस मरीजों को केवल अनुमति दी है और जनरल मरीजों को भर्ती करने से मना कर दिया है. इसके बाद जिलाधिकारी अमित किशोर ने जिले में ही एल-1 अस्पताल बनाने का निर्देश दिया था.

मेडिकल स्टॉफ की नियुक्ति
एल-1 अस्पताल के लिए 75 डॉक्टरों समेत अन्य मेडिकल स्टॉफ की नियुक्ति की गई है. इसमें दो शिफ्ट में डॉक्टर मौजूद होंगे. नियुक्त डॉक्टर और कर्मचारी अपने घर नहीं जा सकेंगे. डॉक्टरों और मेडिकल स्टॉफ को ठहरने के लिए जिला प्रशासन ने शहर के दो होटलों को बुक किया है.

गंभीर मरीजों को बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा
इस दौरान जिलाधिकारी अमित किशोर ने बताया कि जिले में कोविड-19 के दो एल-1 अस्पताल बने हैं. पहला गौरीबाजार में और दूसरा सेंट्रल एकेडमी स्कूल में एल वन अस्पताल बना है. इसमें अब कोविड 19 के मरीजों को भर्ती कर इलाज किया जाएगा. इसके साथ ही अब केवल गम्भीर मरीजों को ही बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजा जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details