उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी दिवस: तीन दिवसीय कार्यक्रम 'उत्तर प्रदेश दिवस' का आगाज

By

Published : Jan 24, 2021, 7:57 PM IST

उत्तर प्रदेश के 70वें स्थापना दिवस पर देवरिया में तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में विभिन्न विभागों की ओर से स्टॉल भी लगाए गए.

सांस्कृतिक विरासत का केंद्र है उत्तर प्रदेश
सांस्कृतिक विरासत का केंद्र है उत्तर प्रदेश

देवरिया: उत्तर प्रदेश का 70वां स्थापना दिवस रविवार को मनाया गया. इस अवसर पर जिले के टाउनहाल ऑडिटोरियम में तीन दिवसीय कार्यक्रम 'उत्तर प्रदेश दिवस' का शुभारंभ किया गया. समारोह में विभिन्न विभागों की ओर से उत्कृष्ठ कार्य करने वाले कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

तीन दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ
सदर विधायक डॉ. सत्यप्रकाश मणि और डीएम अमित किशोर ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. उत्कृष्ट कार्य करने वाले करीब 200 कर्मचारियों, लाभार्थियों और युवा प्रतिभाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. विधायक डॉ. सत्यप्रकाश मणि ने कहा कि योगी सरकार में उत्तर प्रदेश दिवस मनाए जाने का निर्णय लिया गया, ताकि लोग यूपी की विविधताओं, सांस्कृतिक विरासत, अध्यात्मिक और पौराणिक पहचानों को और अधिक जान सकें. साथ ही युवा वर्ग इससे प्रेरणा भी ले.

कृषि उत्पाद में उत्तर प्रदेश जहां नम्बर एक पर है, वहीं मानव सम्पदा में भी सबसे आगे है. उत्तर प्रदेश में ही शिक्षा के अग्रणी विश्वविद्यालय प्रयागराज और बीएचयू हैं. साथ ही सांस्कृतिक विरासत का केन्द्र वाराणसी भी यहीं पर स्थित है. विधायक ने कहा कि सबके लिए काम करना औपर सबका साथ-सबका विकास ही सरकार का ध्येय है.

डीएम अमित किशोर ने कहा कि बहुत सारी जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं. कार्यक्रम में उसके स्टॉल भी लगाए गए हैं. इसके माध्यम से पात्र लाभ ले सकते हैं. इस दौरान सीडीओ शिव शरणप्पा जीएन, एडीएम प्रशासन कुवर पंकज, सीआरओ अमृतलाल बिंद, एसडीएम सौरभ सिंह आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details