उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उपचुनाव: सपा ने देवरिया सीट से ब्रह्माशंकर त्रिपाठी को किया उम्मीदवार घोषित

By

Published : Oct 14, 2020, 2:29 PM IST

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उपचुनाव में पूर्व कैबिनेट मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी को देवरिया सदर सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

देवरिया उपचुनाव
देवरिया उपचुनाव

देवरिया: विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और बहुजन पार्टी ने अपना उम्मीदवार मैदान में उतार दिया था. इन दोनों पार्टियों के उम्मीदवार घोषित होने के बाद समाजवादी पार्टी ने भी अब अपनी अटकलें दूर कर देवरिया सदर सीट से सपा के कद्दावर नेता ब्रह्माशंकर त्रिपाठी को चुनाव मैदान में अपना उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतार दिया है. वहीं ब्रह्माशंकर त्रिपाठी का नाम आने के बाद जिले में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गयी है.

आपको बताते चलें कि सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी लगातार 5 बार विधायक रहे हैं. पहली बार उन्होंने 1989 में जनता दल से चुनाव जीता था. 1994 में दूसरी बार फिर जनता दल से चुनाव जीते. इसके साथ ही तीन बार सपा से लगातार विधायक रह चुके हैं. उन्होंने एलएलबी करने के बाद देवरिया कलेक्ट्रेट में प्रैक्टिस भी की थी.

दो बार रहे कैबिनेट मंत्री
ब्रह्माशंकर त्रिपाठी समाजवादी पार्टी से दो बार कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. पहली बार समाजवादी पार्टी ने उन्हें 2004 में अपने मंत्री मंडल में कैबिनेट की जगह दी थी, जिसके बाद दोबारा 2012 में एक बार फिर होमगार्ड व्यवसायिक व सैनिक कल्याण विभाग का मंत्री बनाया था. वहीं ब्रह्माशंकर त्रिपाठी का नाम देवरिया से आने के बाद जिले में राजनीतिक सरगर्मी और तेज हो गई है.

सपा से टिकट मिलने के बाद पूर्व कैबिनेट मंत्री व देवरिया सदर सीट सपा के उम्मीदवार ब्रह्माशंकर त्रिपाठी ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को धन्यवाद दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details