उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कलेक्ट्रेट के वकील समेत देवरिया में 6 कोरोना पॉजिटिव और मिले

देवरिया जिले में कोरोना के छह नए मामले मिले हैं. इसमें कलेक्ट्रेट परिसर में कार्यरत एक अधिवक्ता व चकबंदी विभाग का एक कर्मचारी भी संक्रमित पाया गया है. इसके बाद एहतियातन पूरे कलेक्ट्रेट परिसर को सैनिटाइज कर कुछ दिनों के लिए सील कर दिया गया है.

By

Published : Jun 30, 2020, 8:32 AM IST

deoria news
जिलाधिकारी अमित किशोर

देवरिया:जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. जिले के कलेक्ट्रेट परिसर में एक वकील और चकबंदी विभाग के कर्मचारी समेत 6 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद पूरे कलेक्ट्रेट परिसर को सैनीटाइज करते हुए दो दिन के लिए सील कर दिया गया है.

कलेक्ट्रेट परिसर सील
सोमवार को सदर कोतवाली के गायत्रीपुरम मोहल्ले में रहने वाले एक वकील कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जबकि दिल्ली से लौटा उनका बेटा पहले ही कोरोना पॉजिटिव मिल चुका है. इसके साथ कलेक्ट्रेट के अंदर चकबन्दी विभाग का एक कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जिसके बाद पूरे कलेक्ट्रेट परिषर को सैनीटाइज करते हुए दो दिन के लिए पूरी तरह से सील कर दिया गया है. इसके साथ ही शहर के न्यू कॉलोनी निवासी व कोतवाली रोड पर कपड़े की दुकान चलाने वाले युवक की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है. वह कुछ दिनों से बीमार चल रहा था और एक डॉक्टर की सलाह पर उसने अपना कोरोना जांच सैंपल दिया था.

रूस से लौटा युवक भी संक्रमित

भुजौली कॉलोनी का रहने वाला एक युवक भी कोरोना पॉजिटिव मिला है. वह रूस से 25 जून को फ्लाइट पकड़ कर लखनऊ पहुंचा और वहां से बस के जरिए देवरिया आया. उसी दिन उसका सैंपल जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया था.

कुवैत से लौटा युवक कोरोना पॉजिटिव
वहीं कुवैत से लौटा पथरदेवा के मछैला गांव का एक युवक भी कोरोना संक्रमित है. पथरदेवा के देवरिया धूस में भी मुंबई से आए एक युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है. भागलपुर के बंजरिया में गुड़गांव से आया युवक भी संक्रमित मिला है. 21 जून को वह ट्रेन से गोरखपुर और वहां से बोलेरों से अपने घर पहुंचा था. उसके साथ गांव के तीन अन्य लोग भी लौटे हैं. युवक गुड़गांव में वेल्डिंग का काम करता था. जिलाधिकारी अमित किशोर ने बताया कि एहतियाती तौर पर कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर कलेक्ट्रेट परिसर को सील करने का निर्णय लिया गया है तथा परिसर को पूरी तरह सैनिटाइज करने का आदेश दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details