उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रिकवरी वैन से पांच लाख की अवैध शराब बरामद

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में पुलिस ने करीब पांच लाख रुपये की शराब बरामद की है. रिकवरी वैन में छिपाकर शराब की तस्करी कर रहे थे. पुलिस ने दो शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jan 19, 2021, 11:01 PM IST

देवरिया
देवरिया

देवरिया : बिहार में शराबबंदी की वजह से यूपी से सटी सीमाओं पर पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी ताकि अवैध शराब पर रोक लगाई जा सके. लेकिन तस्कर भी अब नए-नए तरीके अपना रहे हैं. सोमवार की देर शाम बनकटा पुलिस वाहन चेकिंग के दौरान एक वाहन को पकड़ लिया. वाहन से पुलिस ने पांच लाख की हरियाणा निर्मित अवैध शराब जब्त करते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी देती पुलिस

रिकवरी वैन के अंदर छिपाई थी शराब

बनकटा थाना क्षेत्र के बॉर्डर एरिया पर सोमवार की देर शाम रामपुर बुजुर्ग चेकपोस्ट पर एसआई विपिन कुमार यादव, एसआई संजय यादव व महेन्द्र प्रताप सिंह की मौजूदगी में वाहन चेकिंग चल रही थी. इसी बीच सलेमपुर की ओर से तेज रफ्तार में एक रिकवरी वैन पहुंची. पुलिस द्वारा चालक से कागजात मांगने पर वह इधर-उधर की बातें करने लगा. चालक की भाषा से पुलिस को शक हो गया. पुलिस ने वाहन के नंबर को चेक किया तो फर्जी निकला, जिसके बाद पुलिस चालक समेत दो को पकड़ कर पूछताछ करने लगी. सख्ती करने पर पता चला कि वाहन की बाॅडी के अंदर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब छुपा कर रखी गई है, जिसे बिहार ले जाने की फिराक में थे.

हरियाणा के रहने वाले हैं तस्कर

वाहन की तलाशी के दौरान 43 पेटी 700 एमएल, 42 पेटी 375 एमएल, 43 पेटी 180 एमएल अंग्रेजी शराब बरामद हुई. बरामद शराब की कीमत करीब पांच लाख रुपये बताई जा रही है. गिरफ्तार तस्कर हरियाणा के रहने वाले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details