उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

1200 प्रवासी श्रमिकों को लेकर आज देवरिया पहुंचेगी पहली श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन

By

Published : May 11, 2020, 9:55 AM IST

सोमवार को गुजरात के बड़ौदा से चलकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन शाम 6 बजे देवरिया रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. इस ट्रेन से 1200 प्रवासी श्रमिकों को लाया जाएगा.

जिलाधिकारी अमित किशोर ने रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण.
जिलाधिकारी अमित किशोर ने रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण.

देवरिया:गुजरात के बड़ौदा से 1200 प्रवासी श्रमिकों को लेकर जनपद में पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन सोमवार को शाम 6 बजे देवरिया रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. इस ट्रेन से देवरिया और पूर्वांचल के अलग-अलग जिलों के मजदूर अपने प्रदेश पहुंचेंगे.

श्रमिक स्पेशल ट्रेन आने के पहले देवरिया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने जिलाधिकारी अमित किशोर और पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र पहुंचे. इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि श्रमिकों के आने की सारी तैयारी जिला प्रशासन और रेलवे विभाग ने पूरी कर ली हैं.

रेलवे स्टेशन परिसर को किया गया सैनिटाइज
जिला प्रशासन और रेलवे विभाग द्वारा पूरे स्टेशन परिसर को सैनिटाइज किया गया है. इसके साथ ही स्टेशन परिसर के बाहर बैरिकेडिंग करते हुए पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है, जिससे किसी भी प्रकार की कोई असुविधा न हो. इसके अलावा स्टेशन परिसर से निकलने वाले दोनों गेट पर डॉक्टरों की टीम लगाई गई है. यहां प्रवासी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग कर उनको बसों में बैठाकर उनके गृह जनपद भेजा जायेगा.

हर दिन आएंगी 4 से 5 श्रमिक ट्रेन
जिलाधिकारी अमित किशोर ने बताया कि रेलवे विभाग के अधिकारियों से जानकारी मिली है कि कल सोमवार को गुजरात के बड़ौदा जिले से एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन देवरिया शाम 6:00 बजे पहुंचेगी. उन्होंने बताया कि रेलवे विभाग से हमारी बात हो गई है. हर दिन 4 से 5 श्रमिक ट्रेन आएंगी, जिसमें आसपास के जनपदों के लोग आएंगे और संबंधित बसों में बैठाकर उनको घर भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details