उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को दिया निर्देश, लॉकडाउन फेस 2 में लापरवाही होने पर होगी कार्रवाई

देवरिया जिले के विकास भवन के गांधी सभागार में एक बैठक आयोजित की गई. बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि लॉकडाउन फेस 2 में लापरवाही होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Apr 16, 2020, 7:32 AM IST

लॉकडाउन फेस 2 में लापरवाही होने पर होगी कार्रवाई.
लॉकडाउन फेस 2 में लापरवाही होने पर होगी कार्रवाई.

देवरिया: जिलाधिकारी अमित किशोर ने लॉकडाउन फेस-2 में सोशल डिस्टेंसिंग सहित लॉकडाउन का पूर्णत: अनुपालन कराने के लिये अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की सभी तैयारियां पूर्ण रखें, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही होने पर किसी को बख्शा नहीं जायेगा. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

जिलाधिकारी अमित किशोर ने बुधवार को विकास भवन के गांधी सभागार में आयोजित बैठक के दौरान अधिशासी अधिकारियों और खंड विकास अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि भूख से किसी की मृत्यु न हो. यदि भूख के कारण किसी की मृत्यु होती है, तो इसके लिए आप सभी की जिम्मेदारी तय की जाएगी और कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

जिलाधिकारी ने धारा 144 का पालन कराने का दिया निर्देश
उन्होंने खाद्यान्न वितरण के नामित नोडल अधिकारियों, उप जिलाधिकारियों आदि को तत्परतापूर्वक राशन वितरण कराए जाने तथा इसमें किसी प्रकार की अनियमितता न हो, यह सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया. इसके साथ जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को सभी गावों में तथा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका और नगर निकाय क्षेत्रों में साफ-सफाई और सेनेटाइजेशन कराए जाने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही धारा 144 का पालन कराने का भी निर्देश अधिकारियों को दिया गया.

पुलिस सख्ती से कराए लॉकडाउन का पालन
इस दौरान पुलिस अधीक्षक डा. श्रीपति मिश्र ने कहा कि बॉर्डर पूरी तरह से सील होनी चाहिए. किसी को भी आने जाने की इजाजत नहीं होनी चाहिए. सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णत: पालन सुनिश्चित कराया जाए तथा कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के बाहर न निकले. इसके साथ धारा 144 का पालन पूर्ण रूप से पालन होना चाहिये. कहीं भी भीड़ या जमावड़ा न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details