उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बैरियर तोड़ भाग रहे बैलों से भरे ट्रक को पुलिस ने पकड़ा, तस्कर गिरफ्तार

देवरिया के बिहार बॉर्डर चौकी मेंहरौनाघाट तस्करों के लिए सुगम रास्ता है. शुक्रवार को बैरियर तोड़कर भाग रहे पशुओं से भरे ट्रक को पुलिस ने पकड़ लिया. पुलिस ने करीब 30 किमी तक ट्रक का पीछा किया, तब जाकर सफलता मिली.

By

Published : Feb 26, 2021, 3:21 PM IST

Updated : Feb 26, 2021, 7:48 PM IST

बैरियर तोड़ भाग रहे बैलों से भरे ट्रक को पुलिस ने पकड़ा, तस्कर गिरफ्तार
बैरियर तोड़ भाग रहे बैलों से भरे ट्रक को पुलिस ने पकड़ा, तस्कर गिरफ्तार

देवरियाः जिले में बिहार बॉर्डर के चौकी मेंहरौनाघाट से बैरियर तोड़कर भाग रहे पशु तस्कर को पुलिस ने दबोच लिया. हालांकि एक फरार होने में कामयाब हो गया. पुलिस ने करीब 30 किलोमीटर तक ट्रक का पीछा किया, इसके बाद पुलिस को ट्रक को पकड़ने में सफलता मिली. जिसमें करीब 25 पशु बेरहमी से लादे गये थे.

ये है मामला

जिले के लार थाना में मेंहरौनाघाट पुलिस चौकी है, बिहार बार्डर पर पुलिस चौकी होने के बावजूद इस रास्ते से पशुओं और शराब की तस्करी धड़ल्ले से होती है. पुलिस की मिलीभगत से ये खेल काफी दिनों से चल रहा है. एसपी की सख्ती के बाद कुछ दिनों से चौकी पुलिस सक्रिय हुई है. शुक्रवार को दिन में करीब 10 बजे मेंहरौना चौकी के पास एक ट्रक पहुंचा. सिपाहियों ने रुकने का इशारा किया, तो बैरियर तोड़ ट्रक बिहार के सिवान में दाखिल हो गया. संदेह होने पर पुलिस ने पीछा किया. करीब 30 किलोमीटर पीछा करने के बाद ट्रक को पुलिस ने सिवान के पास से पकड़ लिया. हालांकि ट्रक में सवार एक तस्कर फरार हो गया. ड्राइवर को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. एसओ टीजे सिंह ने बताया कि पकड़े तस्करी में शामिल दूसरे लोगों का पता लगाया जा रहा है.

तहखाने में छिपे पशुओं को देख दंग रह गयी पुलिस

देखने में ऐसा लग रहा था कि ट्रक पर कुछ लोड नहीं है. तस्करो ने ट्रक के भीतर तहखाना बनाकर उसके भीतर करीब 25 पशुओं को ठूस-ठूस कर छिपाया गया था. ये देख पुलिस भी हैरान हो गयी.

पांच दिन पहले हुई थी कार्रवाई

लार थाना के मेंहरौनाघाट चौकी पर तैनात दारोगा अमरनाथ सोनकर, सिपाही शैलेश गिरी, दीपक जायसवाल, कृष्ण कुमार को एसपी ने बार्डर के रास्ते तस्करी कराने के आरोप में लाइन हाजिर कर दिया था. इसके पूर्व भी चौकी पर तैनात पुलिस वालों पर वसूली के आरोप में कार्रवाई हो चुकी है. दो दिन पूर्व चौकी पर नये पुलिस कर्मियों की तैनाती की गयी है.

Last Updated : Feb 26, 2021, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details