उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

देवरिया: चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, सरकारी आवास खाली न करने का आरोप

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इन पुलिसकर्मियों पर सरकारी आवास खाली न करने को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है. दरअसल, इन पुलिसकर्मियों की तैनाती दूसरे जनपद में हो गई थी. इसके बावजूद इन लोगों ने सरकारी आवास खाली नहीं किया था.

By

Published : Jun 30, 2020, 12:23 AM IST

देवरिया
चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा

देवरिया: जिले के पुलिस कप्तान श्रीपति मिश्र ने अपने ही पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज कराया है. बताया जा रहा है कि चार पुलिसकर्मियों का तबादला गैर जनपद में हुआ है. इसके बाद भी चारों पुलिसकर्मियों ने पुलिस लाइन के सरकारी आवास को खाली नहीं किया. इससे नाराज होकर पुलिस कप्तान ने यह कदम उठाया है.

पूरा मामला देवरिया के पुलिस लाइन का है. बताया जा रहा है कि जनपद में तैनात पुलिसकर्मियों के लिए पर्याप्त संख्या में आवास नहीं है. इससे कुछ पुलिसकर्मियों को बाहर किराये पर रहना पड़ता है. वहीं गैरजनपद में तैनात कुछ पुलिसकर्मी अभी भी पुलिस लाइन का आवास खाली नहीं कर रहे हैं. आरआई चन्द्रप्रकाश पाण्डेय ने आवास खाली करने के लिए कई बार उन पुलिसकर्मियों को लेटर लिखे, जिनका तबादला गैर जनपद में हुआ है. इसके बावजूद पुलिसकर्मियों ने आवास खाली नहीं किया. इसकी शिकायत कुछ पुलिसकर्मियों ने पुलिस कप्तान श्रीपति मिश्र से की.

वहीं पुलिसकर्मियों की शिकायत मिलते ही पुलिस कप्तान डॉ. श्रीपति मिश्र ने इसे गंभीरता से लेते हुए आरआई को चार पुलिसकर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया. एसपी के निर्देश पर आरआई चन्द्रप्रकाश पाण्डेय ने चारों पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कोतवाली में तहरीर दी. कोतवाली पुलिस ने तहरीर के आधार पर सिद्धार्थनगर जिले में तैनात मुख्य आरक्षी चन्द्रभान और उमेश प्रसाद, कुशीनगर जिले में तैनात हेड कांस्टेबल रामदरश और गोरखपुर में तैनात हेड कांस्टेबल केशव प्रसाद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details