उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देवरिया सीट से भाजपा ने घोषित किया प्रत्याशी, सबको हुई हैरानी

By

Published : Oct 15, 2020, 4:59 AM IST

भाजपा ने उपचुनाव में देवरिया सदर सीट से प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने स्थानीय प्रत्याशी सत्य प्रकाश मणि के नाम पर मुहर लगाई है.

etv bharat
सत्य प्रकाश मणि.

देवरिया:यूपी विधानसभा उपचुनाव में देवरिया सीट से भाजपा ने अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने स्थानीय प्रत्याशी सत्य प्रकाश मणि को चुनावी मैदान में उतारा है.

कौन हैं सत्य प्रकाश मणि
भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सत्य प्रकाश मणि देवरिया जनपद के उधोपुर बैतालपुर के रहने वाले हैं. वर्तमान समय में सत्य प्रकाश सन्तविनोबा पीजी कॉलेज देवरिया में एसोसिएट प्रोफेसर और राजनीति शास्त्र के विभागाध्यक्ष के पद पर हैं.

ब्राह्मण समाज पर है सभी पार्टियों की नजर
देवरिया सदर सीट काफी चर्चित सीट रही है. इस सीट पर सबसे ज्यादा वोटरों की संख्या ब्राम्हण वर्ग की है. इसी को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियां सपा, बसपा, कांग्रेस और भाजपा ने इस सीट से ब्राम्हण उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारा है. ब्राह्मण समाज की संख्या अधिक होने की वजह से सभी राजीतिक दलों की निगाहें अब ब्राह्मण समाज पर टिकी है. साल 2017 में इस सीट से बीजेपी उम्मीदवार स्वर्गीय जन्मेजय सिंह ने जीत दर्ज की थी.

प्रत्याशी के नाम को लेकर कहीं हैरानी तो कहीं खुशी
देवरिया विधानसभा के लिए सत्य प्रकाश मणि का नाम नया है. इसलिए कुछ लोगों को हैरानी है. मगर बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं ने प्रत्याशी के नाम को लेकर खुशी जाहिर की है. प्रत्याशी के नाम की घोषणा के बाद बीजेपी के जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने कहा है कि हमारे उम्मीदवार सत्य प्रकाश मणि और भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details