उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 20, 2020, 5:14 AM IST

ETV Bharat / state

देवरिया में मिले कोरोना के 12 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 163

यूपी के देवरिया जिले में शुक्रवार को कोरोना के 12 नए मामले सामने आए. इसके बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 163 हो गई है. वहीं जिले में कोरोना से तीन लोगों की मौत हो गई है.

देवरिया में कोरोना
देवरिया में कोरोना

देवरिया: जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को जिले में 12 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके बाद जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 163 पहुंच गया है. इसमें अभी तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है.

सदर कोतवाली के गल्ला मण्डी में मां-बेटी और बेटा कोरोना संक्रमित मिले हैं. महिला अपने बेटे के साथ बेटी का इलाज कराने कोलकाता गई थी. वहां से 13 जून को देवरिया लौटी थी. वहीं बरहज के ग्राम बिजौली का रहने वाला संक्रमित युवक 15 जून को दिल्ली से घर आया था. वह अमेजन कंपनी में काम करता था.

बैतालपुर के सिरजम का रहने वाला एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है. वह मुंबई में नमकीन बनाने वाली फैक्ट्री में काम करता था. वहां से 8 जून को घर आया. रामपुर कारखाना के देसही देवरिया का रहने वाला एक युवक भी संक्रमित मिला है. वह 8 जून को दिल्ली से घर लौटा था.

वहीं रुद्रपुर कोतवाली के शिवपुर पड़रही रामलक्षन गांव का एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है. बनकटा थाना क्षेत्र के पकड़ी खास में भी एक युवक कोरोना संक्रमित मिला है. वह नाइजीरिया में रिफाइनरी कम्पनी में काम करता था. रामपुर कारखाना के तकवलपुर इमामबाड़ा बेलवा और भाटपाररानी थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव के भी एक-एक युवक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

सभी कोरोना संक्रमितों को सोनुघाट के समीप सेंट्रल एकाडमी में बने हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. कोरोना संक्रमित एरिया को प्रशासन ने सील कर दिया है और सैनिटाइजिंग का काम किया जा रहा है. इसके साथ ही प्रभावित इलाकों में डॉक्टरों की टीम लगा दी गई है. संक्रमितों के सम्पर्क में आने वाले लोगों की जांच की जा रही.

ये भी पढ़ें:देवरिया पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, जिला अस्पताल का किया निरीक्षण

ABOUT THE AUTHOR

...view details