उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चित्रकूट: जेल में बंद कैदी भाइयों को राखी नहीं बांध पाएंगी बहनें

By

Published : Aug 2, 2020, 6:48 PM IST

वैश्विक महामारी कोरोना का कहर इस बार भाई बहन के पवित्र त्योहार रक्षाबंधन को भी प्रभावित करेगा. चित्रकूट में जिला कारागार में बंद कैदियों को उनकी बहनें इस बार राखियां नही बांध पाएंगी.

Chitrakoot District Prison
रक्षाबंधन पर बहनें जेल काउंटर में आकर राखियां दे सकती हैं

चित्रकूट: कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए चित्रकूट जेल प्रशासन ने कैदियों को राखी बांधने पर पाबंदी लगा रखी है. हालांकि जेल प्रशासन ने बंदी भाइयों तक राखियां पहुंचाने का प्रबंध कर रखा है. रक्षाबंधन पर बहनें जेल काउंटर में आकर राखियां दे सकती हैं, जिनको जेल प्रशासन सैनिटाइज करके बंदियों तक पहुंचा देगा.

डिप्टी जेलर पीयूष पांडेय ने बताया कि जेल प्रशासन ने आदेश दिया है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रक्षाबंधन में बहनें जेल में बंद अपने भाइयों से मिलकर राखियां नहीं बांध पाएंगी. जिला जेल रगौली में बहनों से राखियां लेकर उनको सैनिटाइज किया जाएगा और कल रक्षाबंधन पर रखियां उनके बंदी भाइयों को पहुंचा दी जाएंगी.

कोरोना के कहर ने इस वर्ष सभी त्योहारों को प्रभावित किया है और अब भाई बहन के पवित्र त्योहार रक्षाबंधन को भी ग्रहण लगा दिया है. भाइयों को इस बार खुद से अपनी कलाइयों में बहनों के द्वारा भेजी गई राखियां बांधनी पड़ेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details