उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चित्रकूट में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर खुल रही हैं दुकानें

By

Published : May 15, 2020, 6:33 PM IST

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में कोरोना वायरस के आठ मामले सामने आ चुके हैं. इसके बाद भी यहां के लोग सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. प्रशासन की तरफ से मना करने के बावजूद भी बाजार में जरूरत की सामग्री के अलावा कई दुकानें खोली जा रही हैं.

लॉकडाउन
लॉकडाउन के बाद भी लोगों ने खोली दुकाने.

चित्रकूट: जिले में 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बावजूद लॉकडाउन के नियमों को ताक पर रखकर लगातार बाजार में दुकानें खुल रही हैं, जिसमें जरूरत की सामाग्री के अलावा जूता ,कपड़े, जूस, गिफ्ट सेंटर और मिठाइयों की दुकान भी खोली जा रही हैं. इस बाजार में आने जाने वाले ग्राहक और खुद दुकानदार बिना मास्क के दुकानदारी करते नजर आ रहे हैं जबकि जिला प्रशासन ने आदेश दिया है कि बाजार में सिर्फ जरूरत की ही सामग्री की दुकानें खुलेंगी.

बैंकों में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन

जरूरत की सामग्री के अलावा खुली कई दुकानें
नियमों को ताक पर रखकर जरूरत की सामग्री के अलावा कई दुकानें खोली जा रही हैं जबकि जिला प्रशासन ने यह साफ तौर पर आदेश दिया था कि बाजार में सब्जी, किराना, दवाई के अलावा सिर्फ शराब की बिक्री की जाएगी. कस्बे में इन दुकानों के अलावा जूता, कपड़े ,गिफ्ट सेंटर, मिठाई तक की दुकानें धड़ल्ले से खोल कर बिक्री की जा रही है.

बैंकों में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन
यही नहीं कस्बे के कई बैंकों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है. कई जिम्मेदार कर्मचारी, दुकानदार और भाजपा पार्टी के सदस्य बिना मास्क लगाए खुलेआम बाजारों में घूमते नजर आ रहे हैं. इस समय जिन जिम्मेदारों को लॉकडाउन का पालन करवाना था वह कस्बे के बाजार में कहीं भी दिखाई नहीं दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details