उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चेन पुलिंग कर रोकी ट्रेन, चढ़ते वक्त टला बड़ा हादसा

यूपी के चित्रकूट जिले में मानिकपुर रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन पर सवार होने का मामला सामने आया है. स्थानीयों का कहना है कि पहले ट्रेन की चेन पुलिंग की गई, फिर ट्रेन से कुछ यात्री उतरकर बाजार में सामान खरीदने चले गए और चलने पर जल्दबाजी में ट्रेन पर चढ़ने लगे. गनीमत रही कि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

chitrakoot news
चलती ट्रेन में चढ़ते यात्री.

By

Published : May 27, 2020, 12:39 PM IST

चित्रकूटः जिले के मानिकपुर रेलवे जंक्शन के पुल के पास चलती ट्रेन में यात्रियों के सवार होने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि वाराणसी की तरफ जा रही ट्रेन को पुल के पास चेन पुलिंग कर रोक दिया गया. फिर कुछ लोग ट्रेन से उतरकर पुल के पास बाजार से सामान खरीदने लगे. इतने में ही ट्रेन चल पड़ी और जल्दबाजी में यात्री चलती ट्रेन में चढ़ने लगे. गनीमत रही कि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

चलती ट्रेन में चढ़ते यात्री.

बता दें कि लॉकडाउन के चलते दूसरे शहरों तथा अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को प्रदेश में लाया जा रहा है. इसके लिए कई स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. वहीं चित्रकूट के मानिकपुर रेलवे स्टेशन के पास कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला. रेलवे स्टेशन के पास बने पुल पर वाराणसी जा रही ट्रेन को चेन पुलिंग कर रोक दिया. वहीं ट्रेन के रुकने के बाद कुछ यात्री ट्रेन से उतर कर बाजार में सामान खरीदने चले गए.

इसे भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश : चित्रकूट के एक गांव में लगी आग, 47 मकान जल कर राख

10 से 15 मिनट ट्रेन के रुकने के बाद जब ट्रेन वापस चल दी तो जल्दबाजी में यात्रियों ने चलती ट्रेन में चढ़ने लगे. गनीमत रही की इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. वहीं गौर करने वाली बात यह रही की इन यात्रियों का स्वास्थ्य परिक्षण नहीं हुआ है और ये खुले आम बाजार में सामान खरीद रहे थे. दूसरी तरफ ट्रेन में तैनात जीआरपी के जवानों को इस बात का पता ही नहीं चला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details