उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चित्रकूट: सबरी वाटरफॉल पर चल रहे कार्य को बंदूक के दम पर रोका

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में सरकार सबरी जलप्रपात का सुंदरीकरण वन विभाग के माध्यम से करवा रही थी. इसी बीच कुछ अज्ञात बदमाशों ने गोलियों के दम पर कार्य को रोक दिया. हालांकि मौके पर पहुंचे विधायक ने लोगों को सुरक्षा का आश्वासन देते हुए कार्य को दोबारा चालू कराया.

By

Published : Mar 6, 2020, 12:25 AM IST

etv bharat
दबंगों ने रोका विकास कार्य.

चित्रकूट: जिले में डकैतों की समस्या काफी समय से परेशानी का सबब बनी हुई है. ददुवा, ठोकिया, बलखड़िया, रागिया और फिर अंत मे बबली और लवलेश ने अपनी दहशत से पूरे क्षेत्र में हाहाकार मचा दिया था. 6 माह पहले बबली और लवलेश के खात्मे के बाद यहां के लोगों ने चैन की सांस ली थी. इन डाकुओं के चलते यहां पर विकास कार्य अवरुद्ध रहे थे, जिसके चलते चित्रकूट का पाठा कहलाने वाला कुछ एरिया अभी भी विकास से कोसों दूर है.

दबंगों ने रोका विकास कार्य.

चित्रकूट के मानिकपुर विधानसभा में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से वाटरफॉल के सुंदरीकरण के लिए जिला प्रशासन अपनी निधि से 50 लाख की मदद कर वन विभाग से विकास कार्य करवा रही थी. पिछले रविवार को कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने पाठा की शांति को दोबारा भंग करते हुए अन्धाधुन्ध फायर कर सबरी जलप्रपात में चल रहे विकास कार्य को अवरुद्ध कर दिया. इससे यहां काम कर रहे मजदूर और वन विभाग के कर्मचारी अब काम करने को तैयार नहीं थे.

वहीं स्थानीय विधायक को इस संबंध में सूचना मिली तो वह स्वयं मौके पर पहुंचे और दोबारा कार्य को चालू करवाया. विधायक रमेश सिंह यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी जी की सरकार है. इस सरकार में या तो अपराधी मारे जाते हैं या जेल भेज दिए जाते हैं. ऐसे में चाहे अब कोई भी क्यों न हो किसी को डरने की जरूरत नहीं है. आप लोग आगे विकास कार्य जारी रखें, मैं आपका साथ देता हूं.

इसे भी पढ़ें-अयोध्या: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का अकाउंट खुला, मशीनें गिनेंगी पैसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details