उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जन कल्याण संस्था की अनोखी पहल, मरीजों के साथ तीमारदारों को मुफ्त भोजन और साड़ी

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में पारस जन कल्याण संस्था द्वारा मरीजों और तीमारदारों को निशुल्क भोजन व गर्भवती महिलाओं को साड़ियां वितरित कर रहा है. संस्था का यह पहल लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है.

By

Published : Nov 23, 2019, 12:31 PM IST

पारस जन कल्याण संस्था

चित्रकूट: जिले में पारस जन कल्याण संस्था इस समय अपनी अनोखी पहल से जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों के साथ तमीरदारों को पारस जन कल्याण संस्था निःशुल्क भोजन और गर्भवती महिलाओं को साड़ियां वितरण कर रहा है.

पारस जन कल्याण द्वारा मुफ्त में बांटा जा रहा भोजन.

संस्था की अध्यक्ष पारस रानी शिवहरे का कहना है कि हमारी संस्था गरीबों को कपड़ा और भोजन मिले, उसके लिए संस्था काम कर रही है. इसीलिए हमने जिला अस्पताल के बाहर आने वाले मरीजों के साथ तमीरदारों को भोजन वितरित कर रहे हैं और जो महिलाएं गर्भवती हैं उनको साड़ी भी वितरित करने का काम कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें -बाराबंकी: प्रसूता की मौत पर हंगामा, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

पारस रानी ने बताया कि जिला अस्पताल में सिर्फ मरीजों को भोजन मिलता है, जिसकी वजह से मरीज के साथ आए तमीरदार भूख-प्यास से भटकते रहते हैं. इसीलिए हमारी संस्था उन लोगों को खाना वितरण कर रही है और यह काम रोजाना सोमवार से शनिवार तक चलता रहेगा. वहीं खाना मिलने के बाद मरीजों के साथ आए तमीरदार काफी बेहद खुश नजर आ रहे हैं. उनका कहना है कि इस संस्था द्वारा बहुत ही सराहनीय कार्य किया जा रहा है जो भूखे लोगों को खाना खिला रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details