उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमावस्या मेले में श्रद्धालुओं के न आने की जिलाधिकारी ने की अपील

By

Published : Mar 24, 2020, 8:45 AM IST

चित्रकूट जिले में कोरोना वायरस के चलते जिलाधिकारी ने अमावस्या मेले में श्रद्धालुओं को न आने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा कि जिले के सभी प्रमुख मंदिर भक्तों के लिए बंद चल रहे हैं. बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें.

etv bharat
अमावस्या मेले में श्रद्धालुओं के न आने की जिला अधिकारी ने की अपील.

चित्रकूट:जिले में आगामी 24 मार्च को पड़ने वाले अमावस्या मेले में श्रद्धालुओं को न आने और मंदाकिनी नदी में स्नान न करने का जिलाधिकारी ने श्रद्धालुओं से अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि जिले के सभी प्रमुख मंदिर भक्तों के लिए बंद चल रहे हैं. कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर कदम उठाया है.

अमावस्या मेले में श्रद्धालुओं के न आने की जिला अधिकारी ने की अपील.

कई राज्यों की आपसी सीमाएं कर दी गई हैं सील
अमावस्या मेले के दौरान चित्रकूट में लाखों श्रद्धालु रामघाट पहुंचकर मंदाकिनी नदी में अपनी आस्था की डुबकी लगाते हैं. यहां वैश्विक बीमारी कोरोना ने विश्व के कई देशों को निशाना बनाया, जिससे भारत भी अछूता नहीं है. ऐसे में देश के कई राज्यों में अलर्ट घोषित कर लॉकडाउन किया जा रहा है. कई राज्यों की आपसी सीमाएं सील कर दी गई हैं. प्रदेश के सभी जिलों का प्रशासन कोरोना वायरस की लड़ाई में लगा हुआ है.

जिलाधिकारी ने जनता से अपील करते हुए कहा है कि आप स्वयं भी घर में रहें और अपने नाथ रिश्तेदारों को भी यह समझाने की कोशिश करें कि वह लोग भी ज्यादा से ज्यादा घरों में समय दें. बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें.

इसे भी पढ़ें:-सीतापुर में मिले कोरोना के 2 संदिग्ध, गांव को क्वारंटाइन करने की तैयारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details