उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चित्रकूट में लगाई गई ग्राम स्वराज योजना की चौपाल, ग्रामीणों को दी गई जानकारी

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में ग्राम स्वराज योजना की चौपाल लगाई गई. चौपाल में ग्रामीणों को शासन द्वारा चलाई गई योजना के लाभ पाने के तरीके और योजनाओं की पात्रता के संबंध में जानकारी दी गई.

By

Published : Dec 6, 2019, 6:52 PM IST

Etv  Bharat
चौपाल में दी गई ग्रामीणों को जानकारी.

चित्रकूट: जिले में पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने ग्रामीणों के बीच पहुंचकर शासन की योजनाओं और उपलब्धियों के संबंध में जानकारी दी. राज्य मंत्री ने योजनाओं के लाभ से वंचित लोगों को योजना की पात्रता और लाभ पाने के तरीके समझाए गए.

चौपाल में दी गई ग्रामीणों को जानकारी.

चौपाल में छाया रहा अन्ना गोवंश का मुद्दा
पुरवा तरहुवा गांव में ग्राम स्वराज योजना की चौपाल लगाई गई. चौपाल में पूरे समय अन्ना गोवंश का मुद्दा छाया रहा. पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने शासन द्वारा चलाई गई योजना के लाभ पाने के तरीके और योजनाओं की पात्रता के संबंध में लोगों को जानकारी दी.

राज्य मंत्री ने दी लोगों को जानकारी
राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने कहा कि गांव में शासन द्वारा गोशाला बनाई गई है, जो कुछ कमियां होंगी, उसे भी पूरा किया जाएगा. राज मंत्री ने ग्राम स्वराज योजना के संबंध में बताते हुए कहा कि दो महीने के अंदर लगातार हमारे कार्यकर्ता हर हफ्ते आकर गांव के लोगों से सीधा संवाद स्थापित करेंगे. हमारे कार्यकर्ता शासन से जुड़ी योजनाओं के लाभ को जनता को बताने का काम करेंगे. वहीं जो योजनाएं लोगों तक नहीं पहुंच पा रही हैं. इसका माध्यम बनकर सरकार जो नई योजनाएं बना रही हैं, उनकी जानकारी भी ग्रामीणों को दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details