उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चित्रकूट मानिकपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर जीवित व्यक्ति को किया मृत घोषित, हुआ बवाल

चित्रकूट मानिकपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर जीवित व्यक्ति को मृत घोषित करने का मामला सामने आया है. सोशल मीडिया में चर्चा में आने के बाद मामले में तूल पकड़ा. बीमार व्यक्ति की हालत नाजुक बतायी जा रही है.

By

Published : Dec 30, 2021, 8:11 PM IST

alive man declared dead chitrakoot
alive man declared dead chitrakoot

चित्रकूट:गुरुवार कोमानिकपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन में जीवित व्यक्ति को मृत घोषित कर, उसका शव ले जाने के लिए रेल प्रबंधन ने जीआरपी को मेमो जारी किया. वहीं मौके पर पहुंचे रेलवे के डॉक्टर ने उस व्यक्ति को जिंदा घोषित कर दिया.

जानकारी देते स्थानीय लोग

चित्रकूट मानिकपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन में जीवित व्यक्ति को मृत घोषित करके स्टेशन प्रबंधन ने लिखित मेमो जीआरपी को भेजा था और शव पड़े होने की जानकारी दी थी. रेलवे के डॉक्टर ने उसे जीवित घोषित किया. इसके बाद उस व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

चित्रकूट मानिकपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन परिसर के टिकट विंडो के सामने पिछले 8 दिन से एक अज्ञात व्यक्ति बेहोशी की हालत में लेटा हुआ था. रेलवे के कर्मचारियों ने स्टेशन प्रबंधक को उसके बारे में जानकारी दी. स्टेशन प्रबंधक ने भी उसे देखने की जहमत भी नहीं उठाई और अपने दफ्तर से ही जीवित व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद उन्होंने मेमो जीआरपी को भेजा.

मौके पर पहुंचे रेलवे के डॉक्टर ने पाया कि व्यक्ति जिंदा था और उसकी स्थिति गंभीर थी. इसलिए उसको इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया. वहीं आनन फानन में स्टेशन प्रबंधक ने दूसरा मेमो जारी किया. दूसरा मेमो मिलने के बाद बीमार व्यक्ति को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. प्लेटफार्म पर मिले अज्ञात व्यक्ति हालत नाजुक बतायी जा रही है. इस मामले में स्टेशन प्रबंधक ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें- स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही उजागर, जीवित महिला की दिखा दी कोरोना से मौत

हालत गंभीर होने के कारण इस व्यक्ति के चित्रकूट जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. वहीं जीआरपी कर्मचारियों का कहना है कि इस मामले की जानकारी बड़े अधिकारियों को दी जा चुकी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details