उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चित्रकूट में मिले 7 कोरोना संक्रमित मरीज, आंकड़ा पहुंचा 15

चित्रकूट में कोरोना के 7 नए मामले सामने आने के बाद जिले में हड़कंप मच गया. सोमवार को आई रिपोर्ट के बाद इसकी पुष्टि की गई. इस प्रकार जिले में कोरोना के कुल 15 मामले सामने आ चुके हैं.

By

Published : May 19, 2020, 10:36 AM IST

जिलाधिकारी ने लिया हॉटस्पॉट इलाकों का जायजा
जिलाधिकारी ने लिया हॉटस्पॉट इलाकों का जायजा

चित्रकूट: जिले में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. सोमवार को आई रिपोर्ट के बाद जिले में 7 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. इस प्रकार जिले में कुल संक्रमितों की संख्या अब 15 हो चुकी है. वहीं जिला प्रशासन की तरफ से संक्रमितों के रहने वाले ठिकानों को लगातार सैनिटाइज किया जा रहा है और उस इलाके को हॉटस्पॉट में तब्दील किया जा रहा है.

जिलाधिकारी शेषमणि पांडे तथा पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने सोमवार को शहर के हॉटस्पॉट इलाके बलदाऊ गंज कर्वी के प्यारेलाल कॉलोनी तथा कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों के ग्रामों का भ्रमण किया. साथ ही व्यवस्थाओं का जायजा लिया. जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद कुमार को आदेश दिया कि तत्काल मरीजों के परिजनों का सैंपल लेकर जांच कराई जाए और पूरे क्षेत्र का सैनिटाइजेशन कराया जाए.

जिलाधिकारी ने साफ सफाई का जिम्मा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कर्वी नरेंद्र मोहन मिश्र को देते हुए कहा कि शहर में साफ सफाई का विशेष ध्यान दें. साथ ही कहा कि होम डिलीवरी के माध्यम से सभी लोगों को आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई कराएं. सभी गलियों में बैरिकेडिंग की जाए और कोरोना संक्रमित मरीज के इलाके को सैनिटाइज करवाएं.

जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी कर्वी अश्विनी कुमार पांडे को निर्देशित करते हुए कहा कि कोरोना पॉजिटिव केस मिले सभी मरीजों के गांवों को तत्काल सील करा दिया जाए और जिला पंचायतीराज अधिकारी से कहा कि पूरे क्षेत्र में सैनिटाइजेशन एवं साफ सफाई कराएं. इसके पश्चात जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने शहर में मिले कोरोना पॉजिटिव इलाके बलदाऊ गंज में भ्रमण किया और बलदाऊ गंज स्थित सांसद आरके सिंह पटेल के आवास पहुंचे और सांसद को शहर में कोरोना संबंधी सभी तरह की व्यवस्थाओं का भरोसा दिलाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details