उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मिट्टी का टीला ढहने से 1 किशोरी सहित 3 की मौत

By

Published : Feb 19, 2021, 3:30 PM IST

Updated : Feb 19, 2021, 3:56 PM IST

मिट्टी के टीले के नीचे दबी महिलाएं.
मिट्टी के टीले के नीचे दबी महिलाएं.

15:01 February 19

चित्रकूट में नदी के किनारे मिट्टी खोदने गई महिलाओं के ऊपर मिट्टी का टीला ढह गया. हादसे में एक किशोरी समेत दो महिलाओं की मौत हो गई. साथ ही दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गईं. जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मिट्टी के टीले के नीचे दबी महिलाएं.

चित्रकूटःरैपुरा थाना क्षेत्र के बसिंघा गांव के पास नदी के किनारे घर की पुताई के लिए मिट्टी खोदने गई महिलाएं हादसे की शिकार हो गईं. मिट्टी खोद रही महिलाओं के ऊपर मिट्टी का टीला धंसने से 1 किशोरी और 2 महिलाओं की मौत हो गई है. साथ ही हादसे में 2 महिलाएं गंभीर रूप से हुए घायल हो गईं. घटना से पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई. घायलों को रामनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. यहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है. 

डॉक्टर शैलेंद्र कुमार ने बताया कि सुबह अपने घर से कई महिलाएं घर की साफ सफाई और लिपाई-पुताई के लिए सफेद मिट्टी खोदने गांव के ही समीप बह रही नदी के किनारे के टीले पर गईं थी. मिट्टी खोदते समय अचानक टीला ढह गया और उसमें कई महिलाएं और बच्चियां दब गईं. शोरगुल सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और 5 महिलाओं को मिट्टी से बाहर निकाल लिया गया. इसमें दो किशोरी और तीन महिलाएं शामिल थी. 

इसे भी पढ़ें-बावनखेड़ी हत्याकांड: शबनम के बेटे की गुहार- मां को माफ कर दो 'राष्ट्रपति अंकल'

इनमें से एक किशोरी और दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं गंभीर रूप से घायल एक किशोरी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है. प्रशासन, ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन कर रहा है. ग्रामीणों के अनुसार मिट्टी में और भी महिलाएं दबे होने की आशंका है.

Last Updated : Feb 19, 2021, 3:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details