उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 15, 2019, 12:15 PM IST

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम: चित्रकूट में एक-दूसरे के हुए 182 जोड़े

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम के तहत 182 जोड़ों का विवाह हुआ. इस दौरान बांदा चित्रकूट सांसद आरके पटेल ने सभी वैवाहिक जोड़ों को एक-एक साड़ी उपहार में दी.

शादी के बंधन में बंधे 182 जोड़े.

चित्रकूट: जिले में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम के अंतर्गत दो मुस्लिम जोड़ों समेत 182 जोड़ों की शादी कराई गई. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में जिले के प्रभारी कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी, सांसद और विधायक समेत जिले के तमाम अधिकारी मौजूद रहे. सामूहिक विवाह कार्यक्रम में विवाहित जोड़े की कन्या के खाते में 35 हजार रुपये और 10 हजार का सामान दिया गया. वहीं बांदा चित्रकूट सांसद आरके पटेल ने सभी वैवाहिक जोड़े को एक-एक साड़ी उपहार में दी.

शादी के बंधन में बंधे 182 जोड़े.

गरीबों पर नहीं रहा बेटियों की शादी का बोझ
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी का कहना है कि मैं मुख्यमंत्री जी को आभार व्यक्त करता हूं. जिससे गरीब की बेटियां उन पर बोझ नहीं रहीं. इस योजना के तहत गरीब भी अपनी बेटियों के हाथ पीले कर सकते हैं.

एक पंडाल में विवाह भी हुआ है और निकाह भी
उन्होंने कहा कि मैं माननीय मुख्यमंत्री जी की दूर दृष्टि सोच को प्रणाम करता हूं. जिसकी वजह से इन लोगों को इतना अच्छा माहौल और अच्छी व्यवस्था मिली है. ऐसा लग रहा है जैसे हमारे अधिकारी, विधायक और सांसद ने मिलकर अपने परिवार की बिटियों के हाथ पीले करने के लिए बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया हो. सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास यह सिर्फ नारा नहीं, यह है देश हमारा. यहां पर विवाह भी हुआ है और निकाह भी हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details