उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलंदशहर: पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 2 गिरफ्तार

By

Published : Jul 15, 2020, 9:51 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पुलिस एनकाउन्टर में दो बदमाश गिरफ्तार हुए हैं. इन दोनों पर कई संगीन धाराओं में मामले दर्ज थे. इनके पास से एक चोरी की बाइक भी बरामद की गई है. बताया जा रहा है कि ये एनकाउन्टर तब हुआ, जब बाइक सवार बदमाश पुलिस पर फायरिंग कर भाग रहे थे.

पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़
पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़.

बुलंदशहर: जिले के स्याना कोतवाली क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया है. इस मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी शाहनवाज़ कुरैशी समेत दो बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं. मुठभेड़ के दौरान 25 हजार के इनामी शाहनवाज़ के पैर में गोली लगी है. बताया जा रहा है कि शाहनवाज़ पर 11 और दूसरे अपराधी विनोद पर बुलंदशहर, मेरठ और अमरोहा समेत कई जनपदों में दर्ज हैं

स्याना कोतवाल नरेंद्र शर्मा अपने साथी पुलिसकर्मियों के साथ नहर पटरी शिम्भावली बॉर्डर रजापुरा पुल के पास चेकिंग कर रहे थे. इसी दौरान एक बाइक आती दिखाई दिखी, रोकने पर बाइक सवार 2 बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी.

मुठभेड़ में हुआ घायल
इंस्पेक्टर नरेंद्र शर्मा ने बताया कि बाइक सवारों की तरफ से की गई फायरिंग से बचते हुए पुलिस ने उनका पीछा किया और घेराबंदी करके आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया. एक अन्य बदमाश को कॉम्बिंग कर गिरफ्तार किया गया है.

टॉप 10 अपराधी है शाहनवाज
घायल बदमाश की पहचान शाहनवाज कुरैशी पुत्र हनीफ कुरैशी निवासी ग्राम नानपुर थाना गढ़ मुक्तेश्वर जनपद हापुड़ के रूप में हुई है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दूसरे बदमाश की पहचान विनोद पुत्र लाल सिंह के रूप में हुई है. शाहनवाज टॉप-10 अपराधी है, जो जनपद मेरठ के थाना मवाना पर पंजीकृत धारा 307 के (पुलिस मुठभेड़) व थाना स्याना पर पंजीकृत गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहा था. इस पर 25 हजार का इनाम घोषित है.

चोरी की बाइक बरामद
बदमाश शाहनवाज के विरुद्ध जनपद बुलंदशहर, मेरठ व अमरोहा में लूट, डकैती, हत्या के प्रयास जैसे जघन्य अपराधों के करीब एक दर्जन अभियोग पंजीकृत हैं. दोनों बदमाशों से बरामद बाइक 10 जुलाई को थानाक्षेत्र सेक्टर-20 जनपद नोएडा से चोरी की गई थी. शाहनवाज पर कुल 11 मुकदमे दर्ज हैं, जबकि विनोद पर तीन केस दर्ज हैं.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details