उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आबकारी इंस्पेक्टर समेत दो आबकारी सिपाही गिरफ्तार, ये है आरोप

By

Published : Jan 23, 2021, 1:53 PM IST

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में एसएसपी के आदेश पर आबकारी इंस्पेक्टर समेत दो आबकारी सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

आबकारी इंस्पेक्टर समेत दो आबकारी सिपाही गिरफ्तार
आबकारी इंस्पेक्टर समेत दो आबकारी सिपाही गिरफ्तार

बुलंदशहरः जिले में भ्रष्टाचार के मामले में आबकारी इंस्पेक्टर समेत दो आबकारी सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है. यह कार्रवाई एसएसपी संतोष कुमार सिंह के आदेश पर की गई है. आबकारी इंस्पेक्टर सुरेश सिंह चौहान, हेड कांस्टेबल खेम सिंह तथा सिपाही अनुज के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम व आबकारी अधिनियम के तहत के तहत रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

आबकारी इंस्पेक्टर समेत दो आबकारी सिपाही गिरफ्तार

शराब तस्कर छोड़ने का आरोप
बुलंदशहर जिले के गांव जीतगढ़ी में हुए शराब कांड के दिन अपमिश्रित शराब के साथ तस्कर को पकड़ने के बाद लाखों रुपये की डील के बाद उसे छोड़ने के मामले में यह कार्रवाई की गई है. आबकारी इंस्पेक्टर सुरेश सिंह चौहान, हेड कांस्टेबल खेम सिंह तथा सिपाही अनुज पर तस्करों को छोड़ने का आरोप लगा है. शुक्रवार रात में ही तीनों को गिरफ्तार भी कर लिया गया. तीनों की निशानदेही पर आबकारी के गोदाम से ही शराब की आठ पेटी बरामद भी कर ली गई हैं.

छापेमारी में पकड़ी गई थी शराब
एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस ने अनूपशहर के गांव अनिवार की धर्मशाला में दबिश डालकर शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था. मौके से विमल राघव नाम के तस्कर को पकड़ कर भारी मात्रा में शराब भी बरामद की थी. पूछताछ में विमल ने बताया कि आठ जनवरी को जब शराब कांड हुआ था तो उसके पास भी नोएडा की उसी फैक्ट्री कि आठ पेटी अपमिश्रित शराब आई थी. जब छापेमारी शुरू हुई तो विमल शराब को ठिकाने लगाने जा रहा था कि तभी आबकारी इंस्पेक्टर सुरेश सिंह चौहान तथा दो सिपाहियों ने उसकी वैगनआर गाड़ी को चेकिंग के उद्देश्य से रास्ते में रोक लिया. गाड़ी से आठ पेटी शराब पकड़ कर उसे भी आबकारी गोदाम ले गए. वहां तीन घंटे बैठाने के बाद तीन लाख लिए और शराब को वहीं रख उसे छोड़ दिया गया था. एसएसपी ने बताया कि विमल की निशानदेही पर गोदाम से वही 8 पेटी शराब बरामद हो गई. इसके बाद आबकारी इंस्पेक्टर व दोनों सिपाहियों को गिरफ्तार कर लिया गया. इंस्पेक्टर अनूपशहर राम सेन सिंह की तरफ से तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details