उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुलंदशहरः ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन नटवरलाल गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के तीन शातिर ठग गिरफ्तार किया है. ये लोग वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन ठगी किया करते थे. गूगल पर विज्ञापन के जरिए ये लोग लोन दिलाने का झांसा देते थे और फाइल चार्ज के नाम पर ठगी किया करते थे.

By

Published : Jul 22, 2019, 12:20 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

पकड़े गए आरोपी.

बुलंदशहरः खुर्जा में अरनिया पुलिस ने एक ऐसे अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्यों का पर्दाफाश किया है, जो कि प्राइवेट कंपनी से लोन दिलाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी करते थे. फर्जी तरीके से कम्पनी बनाकर ऐसे लोगों को टारगेट करते थे जो कि लोन की चाह में ऑनलाइन खोज में लगे रहते हैं. ऐसे व्यक्तियों को लोन दिलाने का झांसा देकर अपने फर्जी खाते में फाइल चार्ज आदि के बहाने रुपये जमा करा लेते थे.

ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन ठग गिरफ्तार.
क्या है पूरा मामला-
  • ऑनलाइन ठगी करने वाले शातिर ठग फाइल चार्ज के नाम पर आया पैसा एटीएम के माध्यम से तुरंत निकाल लेते थे.
  • जिन व्यक्तियों के नाम पर ये अकाउंट खोलकर पैसे मंगाते थे, उन्हें भी 10 प्रतिशत दिया करते थे.
  • पकड़े गए आरोपी ने बताया कि उन्होंने अब तक देश भर के हजारों लोगों को अपना शिकार बनाया है.
  • पुलिस ने इनके पास से 3 लैपटॉप,10 मोबाइल फोन, 4 एटीएम कार्ड, दो ड्राइविंग लाइसेंस, दो आधार कार्ड, दो पैन कार्ड, दो वोटर आईडी, कुछ सिम कार्ड, 16 फर्जी प्राइवेट फाइनेंस कंपनी लोन के अप्रूवल ऐड, दो कार और दो लाख रुपये नगद बरामद किया है.

पुलिस को इनके बारे में लगातार जानकारी मिल रही थी . इनका बैकग्राउंड जानने के बाद दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया. ये ठग वेबसाइट के जरिए ठगी करते थे. इनके पास से भारी मात्रा में पैसा और सामान बरामद किया गया है.
-राघवेंद्र मिश्र, सीओ

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details