उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलंदशहर: तीन संक्रमित जमाती हुए कोरोना मुक्त, अब तक पांच पॉजिटिव हुए स्वस्थ

By

Published : Apr 27, 2020, 4:58 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

यूपी के बुलंदशहर में कोरोना से संक्रमित तीन जमाती कोरोना से मुक्त हो गए हैं. अब तक बुलंदशहर के 40 कोरोना संक्रमितों में से एक की मौत हो चुकी है, जबकि पांच लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

बुलंदशहर में कोरोना से संक्रमित तीन जमाती कोरोना से मुक्त
बुलंदशहर में कोरोना से संक्रमित तीन जमाती कोरोना से मुक्त

बुलंदशहर:कोरोना वायरस से संक्रमित तीन जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, अब तक जिले में तीन जमातियों समेत 5 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं. जिले में अब तक 40 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई थी, वहीं अब तक 5 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

तीन जमातियों की रिपोर्ट आई निगेटिव
कोरोना के संक्रमण की वजह से देश-दुनिया में मचे हाहाकार के बीच बुलंदशहर से एक अच्छी खबर सामने आ रही हैं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी केएन तिवारी ने बताया कि बुलंदशहर में तीन जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है. यह जमाती पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और इनका इलाज खुर्जा में चल रहा था. इनमें एक महाराष्ट्र का और एक जमाती बागपत जिले के खेकड़ा का बताया जा रहा है.

सीएमओ ने दी जानकारी
सीएमओ ने बताया कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से बुलन्दशहर पहुंचे थे, जहां इन तीनों को खुर्जा के L-1 हॉस्पिटल के क्वारेंटाइन सेंटर में इलाज चल रहा था. इनके ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. बाद में इन तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. तीनों जमातियों में से एक जमाती बुलंदशहर नगर क्षेत्र के रुकनसराय मोहल्ले में पाया गया था, वहीं दो जमाती जहांगीराबाद से पुलिस को मिले थे. तीनों अब ठीक हो गए हैं.

कुल पांच पॉजिटिव लोग हुए स्वस्थ
सीएमओ केएन तिवारी ने बताया कि बुलंदशहर नगर कोतवाली क्षेत्र के रुकनसराय इलाके में पिछले दो सप्ताह से कोई संक्रमित मरीज नहीं मिला है. अब इन तीनों जमातियों समेत कुल पांच लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं. तीन जमातियों के अलावा पहले दो कोरोना संक्रमित पति-पत्नी भी स्वस्थ हो चुके हैं. उन दोनों का इलाज मेरठ के मेडिकल कॉलेज में चल रहा था. पिछले दिनों उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details