उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलन्दशहर: 72 बीएसएनएल कर्मियों ने चुनी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति, विदाई समारोह का हुआ आयोजन

By

Published : Feb 1, 2020, 5:32 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

उत्तर प्रदेश के बुलन्दशहर से बीएसएनएल से जुड़े 72 अधिकारियों और कर्मचारियों ने शुक्रवार को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली है. बीएसएनएल के कर्मियों के लिए विदाई समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया गया.

etv bharat
बीएसएनएल कर्मियों ने चुनी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति

बुलन्दशहर:भारत संचार निगम लिमिटेड में सरकार की मंशा के अनुसार देशभर में शुक्रवार को करीब 78 हजार 500 कर्मियों ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली है. तो वहीं जिले में भी बीएसएनएल से जुड़े 72 अधिकारियों और कर्मचारियों ने सरकार के द्वारा सुझाये गए सेवानिवृत्ति के विकल्प को चुना है.

बीएसएनएल कर्मियों ने चुनी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति,
कर्मियों ने लिया स्वैच्छिक सेवानिवृत्तिकेंद्र सरकार के द्वारा कुछ माह पूर्व बीएसएनएल में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना के बारे में दिशा निर्देश दिए गए थे, जिसके अनुपालन में आज देश भर में जहां करीब 78500 के लगभग बीएसएनएल में अलग-अलग पदों पर रहे अधिकारियों और कर्मचारियों ने स्वैछिक सेवानिवृत्ति के चयन कर वीआरएस ले लिया.कर्मियों के लिए विदाई समारोह का हुआ कार्यक्रमजिले में भी शुक्रवार को करीब बीएसनल के 72 कर्मियों ने वीआरएस स्कीम को चुना है. इस मौके पर सामूहिक तौर से बीएसएनएल के कर्मियों के विदाई समारोह के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में सभी को समम्मानपूर्वक बिदाई दी गयी है. इस दौरान बीएसएनएल में काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारोयों ने बताया कि सरकार की गलत नीतियों का ये खामियाजा उठाना पड़ रहा है. तो वहीं साथ ही उन्होंने ये भी खुलासा किया कि काफी वक्त से बीएसएनएल में सभी को तनख्वाह के लिए परेशान होना पड़ता था.

इसे भी पढ़ें-बुलंदशहर: 'थ्री नॉट थ्री राइफल' को दी गई यादगार विदाई

सभी कर्मी काफी चिंतित थे कि कैसे क्या किया जाए. लेकिन जब सरकार ने खुद ही इस बारे में प्लान तैयार कर लिया है. तो लोगों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना समझ आई. अब वो भी वीआरएस ले रहे हैं.
-राजप्रकाश, बीएसएनएल, आफिस इंचार्ज

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details