उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलंदशहर: परिवहन निगम की बसें चलने को तैयार, लॉकडाउन खुलने का है इंतजार

By

Published : May 30, 2020, 7:56 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

उत्तर प्रदेश का बुलंदशहर रोडवेज लॉकडाउन खुलने के इंतजार में है. वहीं बसें भी दौड़ने के लिए तैयार हैं. इसको लेकर बुलन्दशहर डिपो के एआरएम धीरज सिंह पवार ने अधिकारियों के साथ बैठक की. साथ ही जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए.

परिवहन निगम की बसें चलने को तैयार
परिवहन निगम की बसें चलने को तैयार

बुलंदशहर: कोरोना वायरस महामारी की वजह से देशभर में लॉकडाउन है. ऐसे में अब प्रदेश में परिवहन निगम राज्य मुख्यालय की तरफ से दिशा निर्देश दिए गए हैं, प्रत्येक जिले में आरएम और एआरएम बसों के संचालन से सम्बंधित सभी आवश्यक तैयारी पूर्ण रखें. सोशल डिस्टेंसिंग अपनाये जाने से लेकर यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग के बारे में पूरी तरह से एक टीम बनाकर एक्टिव रहें.

परिवहन निगम की बसें चलने को तैयार

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसें 22 मार्च के बाद से लगातार लॉकडाउन के चलते खड़ी हुई हैं, हालांकि इस बीच में कुछ बसों का उपयोग जरूर किया गया है. वहीं अगर बात बुलंदशहर जिले की करें तो बुलंदशहर जिले में अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासी यात्रियों को इस बीच एक सप्ताह तक उनके गन्तव्य तक भेजने में भी परिवहन निगम की बसों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के राज्य मुख्यालय के अफसरों के द्वारा दिए गए आदेश के बाद बुलन्दशहर में आवश्यक आदेश देते हुए कहा गया है कि सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण करके बसों के संचालन के लिए तैयार रहें. वहीं साथ में ये भी आदेश दिया गया है कि रोडवेज बस अड्डों पर एक निगरानी कमेटी बनाई जाए, जो पूरे समय मॉनिटरिंग करें. अगर बसों का संचालन किया जाता है तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने से लेकर से सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग और बसों का सैनिटाइजेशन ठीक से हो.

सभी यात्रियों को उचित दूरी पर बसों में सीटिंग प्लान कराने के भी निर्देश दिए गए हैं. एआरएम ने बताया कि यदि बसों के संचालन के सम्बंध में कोई आवश्यक आदेश मिलता है तो सुरक्षित ढंग से यात्रियों को उनके गंतव्यों को भेजने को पूरी तैयारी है.

इसे भी पढ़ें:-कोरोना काल में शुरू होगा मैंगो पैक हाउस, आम एक्सपोर्ट करने की तैयारी

बसों के संचालन से सम्बन्ध में यहां सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने के बारे में सीनियर अफसरों की तरफ से मौखिक रूप से बैठक में बोला गया था. इस दिशा में हमने सभी तरह की व्यवस्थाओं को पूर्ण कर लिया है और अगर आदेश मिलता है तो हमारे यहां चालक परिचालकों को समय से अपनी ड्यूटी पर आने के बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं.
धीरज सिंह पवार, एआरएम

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details