उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

80 प्रतिशत जली मिली दुष्कर्म पीड़िता, हत्या और आत्मदाह में उलझी पुलिस

By

Published : Nov 17, 2020, 5:25 PM IST

यूपी के बुलंदशहर में एक और रेप पीड़िता ने परेशान होकर खुद को आग लगा ली. पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि आरोपी के परिजन समझौते के लिए दबाव बना रहे थे. इससे आहत किशोरी ने खुद को आग लगा ली.

जानकारी देते एसएसपी.
जानकारी देते एसएसपी.

बुलंदशहर:जिले के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र में परेशान एक रेप पीड़िता ने मंगलवार को खुद को आग लगा ली. 4 माह पहले ही किशोरी से दुष्कर्म का मामला सामने आया था. किशोरी की हालत नाजुक बताई जा रही है. पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि आरोपी के परिवार के लोग उन पर समझौते के लिए दबाव बना रहे थे. इससे आहत होकर किशोरी ने आग लगा ली.

जानकारी देते एसएसपी.

ये है पूरा मामला
बुलंदशहर जिले में एलएलबी की छात्रा ने सोमवार की रात को आत्महत्या का मामला सामने आया था. यह पुलिस के गले की फांस बना हुआ है. 24 घंटे के अंदर एक और रेप पीड़िता ने आत्मदाह का प्रयास किया है. जिले के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र में एक किशोरी ने मंगलवार को केरोसिन डालकर खुद को आग लगा ली. युवती को 80 प्रतिशत से अधिक जलने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालत गंभीर होने के कारण किशोरी को यहां से हायर मेडिकल सेंटर रेफर कर दिया गया.

अगस्त माह में नजदीकी गांव के युवक ने किया था दुष्कर्म
किशोरी के परिजनों का आरोप है कि किशोरी के साथ 15 अगस्त 2020 को रेप हुआ था. इसके आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. आरोपी तभी से जेल में है. पीड़िता के परिजनों का कहना है कि आरोपी के परिजन लगातार किशोरी और उसके घरवालों पर समझौता करने का दबाव बना रहे हैं.

परिजनों को तड़पती हुई मिली पीड़िता
पीड़िता के भाई का कहना है कि सोमवार को भी आरोपी के चाचा और उसके दोस्त घर पर समझौते का दबाव बनाने के लिए आए थे. उसके बाद से ही किशोरी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी. परिजनों का आरोप है कि किशोरी आज घर पर अकेली थी. परिवार के लोग गांव में ही कहीं गए हुए थे. जब वे लोग घर पहुंचे, तो रेप पीड़िता झुलसी हुई मिली.

पीड़िता के परिजनों ने लगाए गम्भीर आरोप
पीड़िता के परिजनों का ये भी आरोप है कि दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद आरोपी के परिजन किशोरी को मारना चाहते थे. उनका मानना था कि किशोरी के मरने के बाद खुद ही केस खत्म हो जाएगा.

एसएसपी बोले, नहीं बचेंगे दोषी
इस मामले में एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की थी. अब फैसले के लिए दबाव बनाने की बातें सामने आ रही हैं, तो पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details