उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुलंदशहर: गन्ना समितियों के चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर, वोटर लिस्ट को किया जा रहा अपडेट

यूपी के बुलंदशहर में गन्ना समितियों के चुनाव की तैयारियां जोरों पर है. गन्ना समितियों के चुनाव की प्रक्रिया 20 फरवरी से शुरू होकर 3 अप्रैल तक चलेगी.

By

Published : Jan 16, 2020, 4:44 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

election of sugarcane committees, preparation for election, sugarcane committees, sugarcane committees in bulandshahr,  बुलंदशहर में गन्ना समितियों के चुनाव,  गन्ना समितियों के चुनाव, वोटर लिस्ट, अनूपशहर गन्ना समिति
बुलंदशहर में गन्ना समितियों के चुनाव.

बुलंदशहर: आगामी फरवरी माह में गन्ना समिति के चुनावों की शुरुआत होने जा रही है. पहले डेलीगेट्स चुने जाएंगे, उसके बाद डायरेक्टर और फिर चेयरमैन का चुनाव होना है, जिसके लिए तमाम तैयारियां जोरों पर हैं. नए मतदाताओं को जांच के बाद मतदाता सूची में जोड़ा जा रहा है तो वहीं वोटर्स लिस्ट को अपडेट भी किया जा रहा है.

गन्ना समितियों के चुनाव की तैयारी में जुटा प्रशासन.
जिले में गन्ना समितियों का चुनाव होना है, उसके लिए तमाम तैयारियां की जा रही हैं. फरवरी माह में अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाना है. करीब सवा लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

गौरतलब है कि बुलंदशहर, स्याना और अनूपशहर गन्ना समितियों पर चुनाव संपन्न होना है. राज्य सहकारी निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 3 अप्रैल को डायरेक्टर का चुनाव संपन्न होना है. जबकि उससे पहले डेलीगेट्स का चुनाव किया जाएगा तो वहीं डायरेक्टर के चुनाव के बाद चेयरमैन का चयन होगा. हालांकि अनूपशहर गन्ना समिति पर वाइस चेयरमैन के लिए चुनाव होगा, क्योंकि यहां के पदेन चेयरमैन डीएम होते हैं.

ये भी पढ़ें:बुलंदशहर बीएसए दफ्तर का हाल, छुट्टी पर गए बाबू की रजिस्टर में लग रही हाजिरी

इस बारे में गन्नाधिकारी डीके सैनी का कहना है कि समितियों के चुनाव को लेकर तमाम तैयारियां इन दिनों चल रही हैं. 20 फरवरी से कार्यक्रम शुरू हो रहा है. यह तीन अप्रैल तक चलेगा. पहले मतदाता सूची का प्रदर्शन किया जाएगा.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details