उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलंदशहर: कुख्यात हिस्ट्रीशीटर मुन्नन की 46 लाख की प्रॉपर्टी कुर्क

By

Published : Sep 27, 2020, 10:34 PM IST

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले स्थित गुलावठी नगर में कुख्यात गो तस्कर और गैंगस्टर मुन्नन उर्फ नवाब की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की गई. एडीएम और एसपी सिटी की मौजूदगी में कुर्क की गई इस संपत्ति की कीमत करीब 46 लाख बताई जा रही है.

bulandshahr news
संपत्ति जब्त

बुलंदशहर: जिले में डीएम के आदेश पर पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने रविवार को हिस्ट्रीशीटर मुन्नन उर्फ नवाब की 46 लाख रुपये की प्रॉपर्टी को जब्त कर लिया. कुर्की और प्रॉपर्टी पर सीलिंग की कार्रवाई से पहले इलाके में मुनादी भी करवाई गई. जिला प्रशासन के मुताबिक मुन्नन हिस्ट्रीशीटर है और वर्ष 2009 से अपराध की दुनिया का सक्रिय सदस्य बना हुआ है. पुलिस और प्रशासन के मुताबिक मुन्नन लगातार गोकशी समेत संगीन अपराध के जरिए गैर कानूनी सम्पत्ति इकट्ठा कर रहा था.

पुलिस के मुताबिक अपराधी मुन्नन पर कुल 28 मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस प्रशासन ने रविवार को अपराध से अर्जित किए गए मकान नम्बर-31 और भवन संख्या-297 को जब्त कर लिया. इसके साथ ही भवन संख्या 297 में दो दुकानों को भी सील किया गया है. जब्त की गई सम्पत्ति की कीमत 46 लाख रुपये बताई जा रही है.

गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत गैंगस्टर मुन्नन की प्रॉपर्टी को जब्त किया गया है. सीलिंग स्पॉट पर एक सूचना बोर्ड भी लगाया गया और हिदायत दी गई कि अगर सीलिंग प्रॉपर्टी से किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ की गई तो कठोर कार्रवाई की जाएगी.

इस मौके पर एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव के साथ एडीएम प्रशासन रविंद्र कुमार गुलावठी भी पहुंचे थे. वहीं सीओ की मौजूदगी में गुलावठी इंस्पेक्टर सचिन मलिक ने भारी पुलिस बल के साथ कुख्यात गोतस्कर की सम्पत्ति की कुर्की के सम्बंध में मुनादी भी कराई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details