उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलंदशहर में 9वीं और 10वीं के पांच छात्रों ने की थी हर्ष की हत्या, ये थी वजह

By

Published : Jul 17, 2022, 6:04 PM IST

बुलंदशहर जिले के छतारी थाना क्षेत्र कक्षा 2 के छात्र मासूम छात्र की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

etv bharat
छतारी थाना क्षेत्र

बुलंदशहरःजिले के छतारी थाना क्षेत्र 10 जुलाई को कक्षा 2 में पढ़ने वाले मासूम छात्र की हत्या कर दी गई थी. जिसका रविवार को पुलिस ने रविवार खुलासा कर दिया है. पुलिस के मुताबिक हर्ष की हत्या करने वाले आरोपी कक्षा 10 और 9 में पढ़ने वाले 5 छात्र हैं. छात्रों ने रुपये के लिए हर्ष का अपहरण किया और खुलासे के डर से उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी छात्रों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

एसएसपी श्लोक कुमार सिंह

हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि हर्ष की हत्या उसी के स्कूल के 5 छात्रों ने की थी. 7 हजार रुपये के लिए छात्रों ने हर्ष का अपहरण किया था. आरोपी छात्रों में से एक छात्र का पैसा पेटीएम करते समय किसी और के खाते में चला गया था. इसी की भरपाई के लिए छात्रों ने हर्ष की किडनैपिंग का प्लान बनाया था. आरोपी का प्लान था कि हर्ष के परिवार से 3 लाख की फिरौती मांगी जाए. इसके बाद पैसों को आपस में बांट लिया जाएगा. हर्ष की किडनैपिंग में उसके घर के बगल में रहने वाला एक छात्र भी शामिल था. हर्ष ने उसको पहचान लिया था. इसके बाद हर्ष की हत्या कर दी गई. हत्या को आरोपियों ने अलीगढ़ में नहर में फेंक दिया.

पढ़ेंः धारदार हथियार से गला काटकर महिला की हत्या, पति पर शक

एसएसपी श्लोक कुमार सिंह ने बताया कि 6 दिन पहले एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाला छात्र हर्ष (7) का शव अलीगढ़ स्थित एक नहर में मिला था. मामला का खुलासा करने के लिए छह टीमों को लगाया गया था. अलीगढ़ में बॉर्डर से लेकर बुलंदशहर तक के सभी सीसीटीवी चेक किए गए थे. हर्ष के स्कूल के बाहर लगे 9 जुलाई के सीसीटीवी को देखा गया. जिसमें सुबह दो छात्र हर्ष को बाइक पर बिठा कर ले जा रहे थे.

एसएसपी ने बताया कि छात्रों की जानकारी निकाली गई तो वे लोग उसी स्कूल के छात्र निकले. इसके बाद छात्रों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया. एक युवक से पूछताछ के बाद लड़कों ने सच बता दिया. दोनों ने अपने तीन साथियों के भी नाम बताए. अब इन तीनों साथियों को पकड़ा गया, तो पता चला एक आरोपी हर्ष का पड़ोसी है. उसी ने दोस्तों से हर्ष को किडनैप करने की बात कही थी. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि हम लोग हर्ष को मारते नहीं, लेकिन वह हम लोगों को पहचान गया था. खुलासा न हो इसके डर से हर्ष की गला दबाकर हत्या करनी पड़ी.

पढ़ेंः प्रयागराज में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक पुलिसकर्मी समेत दो बदमाश घायल

एसएसपी श्लोक कुमार सिंह ने बताया कि सभी आरोपी 10 वीं और नौवीं के छात्र हैं. डर की वजह से इन लोगों ने यह कदम उठाया था. हम लोगों को कुछ सबूत और सीसीटीवी भी मिले हैं. जिसके आधार पर जांच करके सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details