उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुलंदशहर: छात्रवृत्ति न मिलने से OBC छात्र मायूस, फीस जमा करने में आ रही दिक्कत

यूपी के बुलंदशहर में दशमोत्तर छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति योजना के तहत ओबीसी छात्र-छात्राओं को अभी तक छात्रवृत्ति से वंचित रखा गया है. इस वजह से ओबीसी छात्रों की परेशानी बढ़ती जा रही है.

By

Published : Feb 7, 2020, 11:11 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

etv bharat
छात्रवृत्ति न मिलने से ओबीसी छात्र-छात्राओं में आक्रोश.

बुलंदशहर: प्रदेश में पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की ओर से संचालित दशमोत्तर शुल्क प्रतिपूर्ति छात्रवृत्ति योजना का लाभ जिले के ओबीसी छात्रों को नहीं मिल पा रहा है, जबकि सामान्य और एससी वर्ग के अध्ययनरत छात्रों को छात्रवृत्ति प्राप्त हो रही है. इस वजह से ओबीसी छात्रों की परेशानी बढ़ गयी है, क्योंकि मार्च से अगला सत्र शुरू होने जा रहा है और छात्रों को दूसरे सेशन के लिए फीस जमा करनी है.

छात्रवृत्ति न मिलने से ओबीसी छात्र-छात्राओं में आक्रोश.

पिछड़ा वर्ग के ज्यादातर छात्रों को छात्रवृत्ति और शुल्क की भरपाई नहीं हो सकी है, ऐसे में छात्रों में असंतोष पनपता जा रहा है. वहीं विभाग के अधिकारियों को उम्मीद है कि मार्च के अंत तक सभी को स्कॉलरशिप मिल सकती है.

बीएड में पढ़ने वाले पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं का कहना है कि मार्च माह से नया सत्र शुरू हो जाएगा. उन्हें दूसरे सेशन की फीस अपने कॉलेज में जमा करानी होगी. छात्रों को उम्मीद थी कि छात्रवृत्ति समय से मिल जाएगी, तो वह अगले सेशन की फीस जमा करा पाएंगे, लेकिन छात्रवृत्ति पाने से वंचित छात्र-छात्राओं की दिक्कतें अब बढ़ती जा रही हैं.

पिछड़ा वर्ग कल्याण निदेशालय द्वारा ओबीसी छात्रों को छात्रवृत्ति जल्द ही मिल जाएगी. 15 मार्च तक उपलब्ध बजट के अनुसार भुगतान की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी. मूल समस्या को लखनऊ में बैठे अफसरों को अवगत करा दिया गया है.
-विनीत तिवारी, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details