उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुलंदशहर के 6 गांवों में चुनाव के लिए आज हुए नामांकन, 9 मई को मतदान

बुलंदशहर में पंचायत चुनावों में प्रत्याशियों की मौत होने के कारण टाले गए छह गांवों में ग्राम प्रधान पद के लिए नामांकन शुक्रवार को हुए.

By

Published : Apr 30, 2021, 9:42 PM IST

etv bharat
etv bharat

बुलंदशहर: पंचायत चुनावों में प्रत्याशियों की मौत होने के कारण टाले गए छह गांवों में ग्राम प्रधान पद के लिए नामांकन शुक्रवार को हुए. राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश पर डीएम ने छह गांवों के लिए संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया है. 30 अप्रैल को प्रत्याशी नामांकन कर सकते हैं और नामांकन पत्रों की जांच भी इसी दिन होगी. संबंधित ब्लॉक पर नामांकन कराने के लिए डीएम ने अफसरों को आदेश जारी कर दिए हैं. 11 मई को इनकी मतगणना होगी.

etv bharat

प्रत्याशियों की मौत होने के बाद चुनावों पर रोक लगी

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जिले में गुरुवार को संपन्न करा लिए गए हैं. मगर छह गांवों में ग्राम प्रधान के चुनाव नहीं हो सकें हैं. प्रत्याशियों की मौत होने के बाद चुनावों पर रोक लगा दी गई थी. इसमें सिकंदराबाद ब्लॉक के गांव रिटौली, बीबीनगर के गांव निखोब, अनूपशहर के एंचोरा, अगौता सूजापुर, डिबाई के रामपुर और दानपुर के शहदवां में ग्राम प्रधान के चुनाव नहीं हो सके थे.

इसे भी पढ़ें-प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग, लाखों का माल जलकर राख

चुनाव कराने के लिए आदेश जारी

इसके बाद अब जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीएम रविंद्र कुमार ने उक्त छह ग्राम पंचायतों में चुनाव कराने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं. बताया गया कि 30 अप्रैल की शाम पांच बजे तक नामांकन की प्रक्रिया की जाएगी और शाम पांच बजे के बाद नामांकन पत्रों की जांच पूरी की जाएगी. इसके अलावा एक मई को दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी, इसके बाद चुनाव चिन्ह आवंटन होगा और नौ मई को गांवों में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कराया जाएगा. संबंधित ब्लॉकों पर 11 मई को मतगणना के बाद परिणाम जारी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details