उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चारा काटने गई किशोरी से गांव के ही युवक ने किया दुष्कर्म

By

Published : Dec 26, 2020, 8:44 PM IST

यूपी के बुलंदशहर में दूसरे दिन भी रेप की वारदात सामने आई है. जहांगीराबाद कोतवाली क्षेत्र में एक युवक ने छात्रा के साथ दुष्कर्म करने के बाद फरार हो गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

बुलंदशहरः जिले में रेप की वारदात रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. जनपद में महज़ 24 घण्टे के भीतर रेप की दूसरी वारदात ने पुलिस की मुस्तैदी पर सवाल खड़े कर दिए हैं. जहाँगीराबाद कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को एक दलित छात्रा को वहशी दरिंदे ने हवश का शिकार बनाया और फरार हो गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा जरूर किया है.

क्षेत्रीय अधिकारी वंदना शर्मा.

चारे की गठरी उठाने के बहाने किया दुष्कर्म
जहाँगीराबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की कक्षा नौंवी की छात्रा दोपहर को जंगल में चारा काटने गई थी. छात्रा चारा काटने के बाद गांव के एक युवक को गठरी उठवाने के लिए बुला लिया. आरोप है कि युवक ने चारे की गठरी उठवाने के बजाय किशोरी को ईंख के खेत में खींच ले गया और दुष्कर्म किया और फरार हो गया. पीड़िता के परिजनों के अनुसार जब युवक उनकी बेटी के साथ दरिंदगी कर भाग रहा था तो पास के खेत में काम कर रहे एक किसान ने उसे पकड़ लिया. इसके बाद आरोपी की बिरादरी के एक युवक ने जबरन छुड़ा लिया और वहां से भगा दिया. घटना की जानकारी पीड़िता ने फोन से अपने परिजनों को दी. इसके बाद परिजन पीड़िता को लेकर जहाँगीराबाद कोतवाली पहुंचे और पुलिस को आपबीती सुनाई.

पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित दो को किया गिरफ्तार
आरोप है पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई करने के बजाय घटना को ही गलत बताकर पीड़ित परिवार को कटघरे में खड़ा कर दिया. हालांकि बाद में जब पुलिस घटना स्थल पर गई और जांच की तो मुख्य आरोपी समेत दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल के लिए भेज दिया. आपको बता दें कि बुलंदशहर में महज 24 घंटे में रेप की यह दूसरी घटना है. शुक्रवार को खुर्जा में भी एक किशोरी के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया गया था.

तहरीर मिलते ही कार्रवाई की गई
क्षेत्रीय अधिकारी वंदना शर्मा ने बताया कि थाना जहांगीराबाद पर दुष्कर्म की घटना से संबंधित तहरीर मिली थी. तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत कर दुष्कर्म के आरोपी एवं एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details