उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी और पीएम मोदी देश के लिए वरदान- दर्जा प्राप्त मंत्री अशोक गोयल

By

Published : Nov 19, 2020, 10:29 AM IST

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा पिछले साल व्यापारियों के हितों के लिए व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन किया गया था. बोर्ड के उपाध्यक्ष और प्रदेश सरकार के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अशोक कुमार गोयल से ईटीवी भारत ने तमाम मुद्दों पर खास बातचीत की. दर्जा प्राप्त मंत्री अशोक गोयल ने बताया कि सीएम योगी और पीएम मोदी देश के लिए वरदान हैं.

दर्जा प्राप्त मंत्री अशोक गोयल.
दर्जा प्राप्त मंत्री अशोक गोयल.

बुलन्दशहर : दिसंबर माह में होने वाले विधान परिषद शिक्षक क्षेत्र और स्नातक क्षेत्र चुनावों को लेकर अब भाजपा लगातार इन चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करने की दिशा में एक्टिव हो गयी है. बीते दिन बुधवार को इन चुनावों को लेकर सरकार के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री व प्रदेश के व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष अशोक गोयल बुलन्दशहर पहुंचे. चुनाव को लेकर जिले के चुनिंदा प्रमुख व्यापारियों संग बैठक कर पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में उन्होंने व्यापारी नेताओं के मन की टोह ली व चुनाव को लेकर चर्चा की.

दर्जा प्राप्त मंत्री अशोक गोयल से खास बातचीत.

'व्यापारी वर्ग हमेशा से भाजपा का हितैषी'

इस मौके पर ईटीवी भारत से प्रदेश के दर्जा प्राप्त मंत्री अशोक गोयल ने प्रदेश में कानून व्यवस्था से लेकर व्यापारी कल्याणबोर्ड द्वारा किए जा रहे क्रियाकलापों की भी जानकारी ली. राज्यमंत्री अशोक गोयल ने बताया कि प्रदेश में योगी सरकार ने करीब सवा साल पहले व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन किया था. तभी से लगातार व्यापारियों के हित में प्रदेश सरकार कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि व्यापारी वर्ग हमेशा से भाजपा का हितेषी रहा है.

'व्यापार व उद्योग के विकास के लिए कार्य कर रहा बोर्ड व सरकार'

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तरह से व्यापार व उद्योग के विकास के लिए पूरी तरह से संकल्पबद्ध है. उन्होंने बताया कि सरकार ने पिछले साल व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन इसीलिए किया क्योंकि जो भी व्यापारिक कठिनाइयां हैं, उन सभी के बारे में आपसी समन्वय स्थापित करके व्यापारियों का उत्थान किया जा सके.

'प्रदेश को औधोगिक केंद्र बनाने का सरकार का प्रयास'

बोर्ड के उपाध्यक्ष दर्ज प्राप्त राज्यमंत्री अशोक गोयल कहते हैं कि प्रदेश के व्यापारियों की समस्याओं को दौरा करके समझा गया है, उनका हल कराने की कोशिशें की गईं हैं. व्यापारियों की समस्याओं को शासन को भेजा जाता है व सरकार व अफसरों को अवगत कराया जाता है व समस्याओं का निराकरण बोर्ड करा रहा है. उन्होंने बताया कि प्रदेश को औधोगिक केंद्र बनाए जाने का प्रयास चल रहा है. उद्योग बढ़ेगा तो व्यापार बढ़ेगा और साथ ही रोजगार भी बढ़ेगा.

'मंडी समिति के शुल्क को डेढ़ प्रतिशत करने पर जताया सरकार का आभार'

हाल ही में मंडी समिति के शुल्क को लेकर व्यापारियों के आंदोलन के मुद्दे पर ईटीवी भारत से उन्होंने बताया कि किस तरह से सरकार ने व्यापारी कल्याण बोर्ड के सुझाव पर गौर करते हुए मंडी समिति के शुल्क को ढाई प्रतिशत से डेढ़ प्रतिशत किया गया है. इसके लिए सरकार का आभार भी उन्होंने बताया कि व्यापारी वर्ग में भी खुशी है कि सरकार व्यापारियों की समस्याओं पर गौर कर रही है.

हाल की घटनाओं पर जताया अफसोस

प्रदेश में बढ़ते महिला अपराधों व विपक्ष के द्वारा सरकार को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेरने की बात का जवाब देते हुए दर्जा प्राप्त मंत्री अशोक गोयल ने कहा कि योगी सरकार सुरक्षा व सम्मान के साथ विकास में विश्वास रखती है. उन्होंने बताया कि सीएम योगी का कानून व्यवस्था के मुद्दे पर एकदम सख्त रुख है. अपराधियों के खिलाफ त्वरित गति से कार्रवाई की जा रही है. भूमाफिया हों या कोई अपराधी सभी पर कठोर कार्रवाई की जा रही है.

'देश के लिए वरदान हैं योगी-मोदी, चाइना पाकिस्तान खलनायक'

ईटीवी भारत से खास बातचीत में व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष अशोक गोयल ने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा आमजन के लिए और हर वर्ग के लिए कल्याणकारी निर्णय लिए हैं. वहीं उन्होंने पिछली सरकारों पर ठीकरा फोड़ते हुए कहा कि जहां पहले विकास के लिए जो धन सरकार से मिलता था उसका शत-प्रतिशत आम नागरिक तक या विकास के कार्य में नहीं लगता था. जबकि अब ऐसा नहीं है कि उन्होंने कहा कि अब शत प्रतिशत धन विकास के कार्यों में लग रहा है. वहीं उन्होंने चाइना और पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देश के लिए वरदान बताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details