उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलंदशहर के सुंदरीकरण के लिए आईआईटियंस ने बनाया ये नया प्लान

By

Published : Sep 25, 2019, 9:02 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

यूपी के बुलंदशहर में स्थित भूड़ चौराहा से काला आम तक अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है. जाम से निजात दिलाने के लिए आलाधिकारियों के सामने एक प्रस्ताव आया है, जिसके मुताबिक अब शहर में एक तरफ से दूसरी तरफ जाने के लिए नॉनस्टॉप चौराहों को भी आसानी से पार किया जा सकेगा.

आईआईटियंस ने बनाया प्लान

बुलंदशहर: जिले के लिए हाल ही में एक प्लान तैयार किया गया है. इस प्लान को दिल्ली आईआईटी के कुछ स्टूडेंट्स और जापान से आए एक प्रतिनिधिमंडल ने तैयार किया है. इस प्रोजेक्ट के तहत शहर के बीचों-बीच स्थित काला आम चौराहा से भूड़ तक चौड़ीकरण और सुंदरीकरण किया जाएगा.

चौराहों के सुंदरीकरण के लिए बनाया गया प्लान.

चौड़ीकरण के साथ ही होगा सुंदरीकरण
बुलंदशहर को एक नई पहचान मिलने वाली है. ये कवायदें शहर के बीच से दिल्ली, अगरा, मेरठ जाने वाले मुख्य मार्गों तक राह आसान करने के लिए हो रही हैं. इसके लिए बुलंदशहर में जापानी डेलिगेट्स ने पिछले दिनों एक कार्यशाला का आयोजन कर अपनी प्लानिंग शेयर की थी. वर्कशॉप में जापानी इंजीनियरों के प्रतिनिधिमंडल के अलावा दिल्ली आईआईटी के प्रशिक्षुओं के साथ ही शहर के प्रशासनिक अफसर भी मौजूद थे. यह प्रस्ताव शहर को सुंदर और जाम से निजात दिलाने के लिए लाया गया है, जिसे समझने के बाद अधिकारियों ने इसे सभी के लिए उपयोगी माना. शहर के काला आम चौराहा से लेकर भूड़ चौराहा तक की मुख्य सड़क को अब बेहतरीन बनाने का काम होना है. यहां न सिर्फ चौड़ीकरण और सुंदरीकरण होना है, बल्कि जाम के झाम से निजात दिलाने के लिए भी कई बदलाव होने वाले हैं.

इसे भी पढ़ें-भैंस के आगे बजाई बीन, प्रशासन पर लगाये आरोप

माना जा रहा है कि जो प्रस्ताव बनाकर आलाधिकारियों के सामने आया है, उसके मुताबिक अब शहर में एक तरफ से दूसरी तरफ जाने के लिए नॉनस्टॉप चौराहों को भी आसानी से पार किया जा सकेगा, जिसके लिए रफ डिजाइन तैयार किया गया है. संबंधित विभागों को जिलाधिकारी के द्वारा निर्देशित किया जा चुका है. आने वाले दिनों में यहां पर युद्ध स्तर पर काम शुरू होने वाला है. काला आम चौराहा शहर के बीचोबीच स्थित चौराहा है और इसका अपना अलग इतिहास भी है. यहां का भूड़ चौराहा जो कि दिल्ली ,मेरठ और आगरा को शहर से कनेक्ट करता है. भूड़ चौराहा से काला आम तक अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details