उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुदीक्षा भाटी मौत केस : ईटीवी भारत से बोले एसएसपी, साइंटिफिक तरीके से जांच कर रही पुलिस

By

Published : Aug 12, 2020, 5:45 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

होनहार छात्रा सुदीक्षा की दर्दनाक मौत मामले में एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने ईटीवी भारत से बात की. ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए उन्होंने अब तक के घटनाक्रम के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि पुलिस इस मामले में साइंटिफिक तरीके से जांच कर रही है.

सुदीक्षा मौत मामले में एसएसपी बुलंदशहर से बातचीत.
सुदीक्षा मौत मामले में एसएसपी बुलंदशहर से बातचीत.

बुलंदशहर:एसएसपी सन्तोष कुमार सिंह ने सुदीक्षा भाटी की मौत के मामले में ईटीवी भारत से बातचीत की. उन्होंने बताया कि बुलन्दशहर पुलिस साइंटिफिक तरीके से इस मामले में विवेचना कर रही है. ईटीवी भारत से बुलन्दशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सन्तोष कुमार ने घटना से जुड़े तमाम बिंदुओं पर सिलसिलेवार चर्चा की.

सुदीक्षा मौत मामले में एसएसपी बुलंदशहर से बातचीत.
गौतमबुद्ध नगर जिले की मूलनिवासी छात्रा सुदीक्षा की बीते सोमवार को बुलंदशहर के औरंगाबाद में सड़क हादसे में मौत हो गई थी. इस मामले पर विपक्ष ने सरकार को जमकर घेरा. इस घटना में अब तक कई तरह की बातें भी निकलकर सामने आई हैं. मसलन घटना के दिन सुदीक्षा जिस बाइक पर सवार थीं उस वक्त बाइक उसके चाचा चला रहे थे. साथ ही मृतका के परिजनों द्वारा आरोप लगाए गए कि जब घटना हुई तो बुलेट सवार दो युवक उस पर फब्तियां कस रहे थे और छेड़खानी कर रहे थे.

एसएसपी ने की ईटीवी भारत से बात

इन तमाम बातों का बुलन्दशहर के एसएसपी ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि एक होनहार छात्रा की असमय दुर्घटना से वो आहत हैं. एसएसपी ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि यह घटना आहत करने वाली है. सच्चाई यह है कि एक बुलेट मोटरसाइकिल जो सुदीक्षा की बाइक के सामने चल रही थी उसके द्वारा अचानक ब्रेक लिए जाने से सुदीक्षा और उनके भाई की बाइक पीछे से लड़ गई और ये हादसा हो गया.

मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन

उन्होंने कहा कि इस बारे में चश्मदीद भी सामने आ चुके हैं. वहीं उन्होंने कहा कि इस मामले में जो एफआईआर पीड़ित पक्ष की तरफ से दर्ज कराने को दी गयी उसमें चाचा को मौके पर होना दर्शाया गया, जो कि गलत है. उन्होंने बताया कि इस मामले में एसआईटी का गठन कर दिया गया है. इस मामले में सीओ दीक्षा सिंह के नेतृत्व में दो इंस्पेक्टर और एक थाना प्रभारी समेत तीन लोगों की एक टीम गठित की गई है जो कि पूरी गहराई से इस मामले की जांच कर रही है.


पांच अन्य टीमें लगाई गई हैं बुलेट सवार को खोजने के लिए
उन्होंने बताया कि जिले भर की बुलेट मोटरसाइकिल का ब्यौरा लिया जा रहा है. साथ ही उन्होंने बताया कि आसपास के थाना क्षेत्रों में जिन जिन लोगों के पास बुलेट मोटरसाइकिल हैं, उनसे भी बुलेट थाने में मंगाकर इस मामले में पड़ताल जारी है. एसएसपी ने ईटीवी भारत से बताया कि पांच अन्य टीमें बुलेट सवार युवकों का पता लगाने के लिए बनाई गई हैं.

छेड़छाड़ की घटना से एसएसपी ने किया इनकार
एसएसपी ने बातचीत के दौरान स्पष्ट किया कि छेड़छाड़ जैसी कोई घटना नहीं हुई, लेकिन फिर भी इस मामले में साइंटिफिक तरीके से पुलिस पड़ताल कर रही है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details