उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुलंदशहर: मुठभेड़ में घायल पुलिसकर्मी ने की विकास दुबे को फांसी देने की मांग

कानपुर पुलिस हत्याकांड में घायल पुलिसकर्मी अजय कश्यप ने अपराधी विकास दुबे को फांसी देने की मांग की है. घायल पुलिसकर्मी बुलंदशहर जिले के पहासू के रहने वाले हैं और कानपुर जिले में उनकी तैनाती है.

By

Published : Jul 10, 2020, 4:11 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

etv bharat
घायल पुलिसकर्मी अमित कश्यप.

बुलंदशहर: कानपुर पुलिस हत्याकांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद, घटना में घायल पुलिसकर्मी अजय कश्यप ने आरोपी को फांसी देने की मांग की है. अजय बुलंदशहर के पहासू के रहने वाले हैं और उनकी तैनाती कानपुर जिले में हैं.

उन्होंने प्रदेश सरकार से विकास दुबे को फांसी दिए जाने और इसमें शामिल सभी आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. पुलिसकर्मी ने कहा कि इसके बाद ही शहीद पुलिसकर्मियों को सच्ची श्रद्धांजलि मिलेगी.

घायल पुलिसकर्मी अमित कश्यप.

हाल ही कानपुर जिले के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में पुलिस की टीम हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे को पकड़ने गई थी. इस दौरान बदमाशों ने घर के अंदर और छत पर से पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस और मदमाशों में मुठभेड़ शुरू हो गई. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो बदमाशों को मार गिराया था. जबकि मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे, और कई घायल हो गए थे. जिसमें जिले के पहासू निवासी अजय कश्यप भी शामिल थे.

घटना के बाद पुलिस और एसटीएफ की टीम विकास दुबे और उसके साथियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करने लगी. इस दौरान पुलिस ने विकास दुबे के घर को भी ढहा दिया गया और उसकी गाड़ियों को भी जमींदोज कर चुकी है.

वहीं एक मुठभेड़ में एसटीएफ ने विकास दुबे के शार्प शूटर अमित दुबे को पहले ही मार गिराया है. इसके बाद गुरुवार सुबह विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन महाकाल मंदिर में दर्शन करते समय गिरफ्तार किया गया. उसे मध्य प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details