उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

होली स्पेशल : इन पटाखों से नहीं होगा धमाका, फूटने पर बिखरेंगे रंग और गुलाल

बुलंदशहर के बाजारों में इस बार टेसू के फूल से लेकर तमाम हर्बल उत्पाद भी खासे पसंद किए जा रहे हैं. त्योहार को लेकर दुकानदारों ने डोरेमोन से लेकर छोटा भीम, स्पाइडरमैन कार्टून पिचकारियों की शक्ल में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं. रंग-बिरंगे बालों ने अलग ही समा बांधा हुआ है. दुकानदारों को भी उम्मीद है कि इस त्योहार के सीजन में उन्हें भी मुनाफा होगा और सभी के लिए खुशियों से भरा रहेगा.

By

Published : Mar 16, 2019, 1:14 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

होली के लिए सज गए हैं बाजार

बुलंदशहर : रंगों का त्योहार होली करीब है. अभी से बाजार सजने लगे हैं. इस बार दिवाली की तर्ज पर अब होली पर भी लुभावने रंगों से भरे पटाखे बाजार में हैं, तो वहीं हर्बल रंगों की तरफ लोगों का रुझान बढ़ा है. बाजारों में त्योहार से पहले रंगों की रौनक नजर आने लगी है.

रंगों के इस त्योहार से इस बार बाजारों में क्या खास तैयारी है, इससे जुड़ी बुलंदशहर से ईटीवी भारत की विशेष खबर-



होली में होगी हर्बल रंगों की बहार

रंगों का नाम लेते ही हर किसी के चेहरे पर अलग ही रौनक और मुस्कान छा जाती है. हर किसी को पिचकारियां, रंग, गुलाल, अबीर और गुझिया याद आने लगते हैं. होली एक ऐसा त्योहार है, जब आसानी से आपसी मतभेद खत्म कर सभी एक हो जाते हैं. वहीं त्योहार के लिए बाजार सजने लगे हैं. दुकानदार इस उम्मीद के साथ अपनी दुकानों को सजाने में मशगूल हैं कि पिचकारियों और गुलालों नई-नई अलग वैरायटी की तरफ लोग आकर्षित होंगे.

होली के लिए सज गए हैं बाजार

इस बार रंगों के बाजार में अलग ही रौनक है. बेहतरीन कलर स्प्रे और ऑर्गेनिक कलर सभी को लुभा रहे हैं. इस बार कहीं पटाखों की शक्ल में रंगीन गुब्बारे हैं तो कहीं फुलझड़ियां. इस बार पटाखे की शक्ल में लोगों को रंगने की पूरी तैयारी है. इन पटाखों से धमाके के बजाय रंग और फुहारे निकलेंगे.

होली के लिए सज गए हैं बाजार

बाजारों में इस बार टेसू के फूल से लेकर तमाम हर्बल उत्पाद भी खासे पसंद किए जा रहे हैं. त्योहार को लेकर दुकानदारों ने डोरेमोन से लेकर छोटा भीम, स्पाइडरमैन कार्टून पिचकारियों की शक्ल में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं. रंग-बिरंगे बालों ने अलग ही समा बांधा हुआ है. दुकानदारों को भी उम्मीद है कि इस त्योहार के सीजन में उन्हें भी मुनाफा होगा और सभी के लिए खुशियों से भरा रहेगा.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details