उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

युवती को जिंदा जलाने का मामला: दिल्ली में इलाज के दौरान पीड़िता की मौत

बुलंदशहर के खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र के मुंडाखेड़ा में युवती पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने का मामला सामने आया था. पीड़िता को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया था. हालत गंभीर होने पर पीड़िता को दिल्ली हायर मेडिकल सेंटर के लिए रेफर किया गया था. मंगलवार को पीड़िता की इलाज के दौरान मौत हो गई है.

By

Published : Jul 13, 2021, 11:16 AM IST

Updated : Jul 13, 2021, 4:29 PM IST

युवती को जिंदा जलाने का मामला
युवती को जिंदा जलाने का मामला

बुलंदशहर:जिले के खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र में सोमवार सुबह छोटे भाई ने बड़े भाई की प्रेमिका को घर बुलाकर पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला दिया था. चालीस प्रतिशत जली 20 वर्षीय युवती जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मामले में पुलिस ने आरोपी पवन के खिलाफ FIR दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. वहीं हालत गंभीर होने पर पीड़िता को दिल्ली हायर मेडिकल सेंटर रेफर किया गया था. मंगलवार को पीड़िता की मौत हो गई.

आरोपी ने खुद को बताया निर्दोष


खुर्जा थानाक्षेत्र के मुंडाखेड़ा गांव में 20 साल की युवती का पड़ोस में रहने वाले युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था. बताया जा रहा है कि प्रेमी के छोटे भाई पवन ने सोमवार को युवती को अपने घर में बुलाया. फिर आरोपी पवन ने युवती के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. युवती आग से 50 प्रतिशत झुलस गई है. चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों ने किसी तरह आग बुझाई. घटना के बाद आरोपी फरार हो गया.

पीड़िता के परिजनों का कहना है कि आरोपी ने युवती को घर में गोबर डालने के लिए बुलाया था. उसके बाद दोनों में किसी बात पर कहासुनी हो गई. जिससे गुस्साए दबंग ने युवती के ऊपर पेट्रोल डाल कर आग लगा दी. युवती की चीख-पुकार की आवाज सुनकर लोग उसे बचाने के लिए दौड़े, लेकिन जब तक आरोपी भाग चुका था. अब आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ की जा रही है. पीड़िता के रिकॉर्डेड बयान के आधार पर पवन को आरोपी माना जा रहा है.

इसे भी पढ़ें-बुलंदशहर में युवती पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया


आरोपी पवन का कहना है कि घटना के वक्त वह घटनास्थल पर ही नहीं था. वह सुबह लगभग 7:00 बजे ईट भट्टे पर काम करने चला गया था और जब उसे पता चला कि युवती पवन पर जिंदा जलाने का आरोप लगा रही है तो वह अपने घर पहुंच गया. आरोपी युवक खुद को निर्दोष बता रहा है. वहीं पीड़िता के मुताबिक पड़ोस में ही रहने वाले युवक पवन ने गोबर उठवाने के बहाने अपने घर पर बुलाया और फिर कहने लगा कि "BDC का चुनाव तेरा बाप क्यों जीता, मेरे ताऊ के लड़के को जीतना चाहिए था." उसके बड़े भाई से मेरा प्रेम संबंध था. इससे खिन्न होकर पवन ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि खुर्जानगर थाना क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में जली अवस्था में मिली युवती का इलजा के दौरान मौत हो गई. मामले में आरोपी पवन को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है.

Last Updated : Jul 13, 2021, 4:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details