उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुलंदशहर: नगर के चार पार्कों का होगा सौंदर्यीकरण, शासन से मंजूरी का इंतजार

बुलंदशहर नगर पालिका के चार पार्कों के सौंदर्यीकरण करने लिए 1 करोड़ 72 लाख रुपये का प्रस्ताव बनाकर शासन को स्वीकृति के लिए भेजा गया है. वहीं वर्तामान में नगर के पांच पार्कों के सौंदर्यीकरण का काम चल रहा है.

By

Published : Feb 15, 2020, 5:29 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

etv bharat
बुलंदशहर नगर के चार पार्कों का होगा सौंदर्यीकरण.

बुलंदशहर:जिले में नगर पालिका के द्वारा नगर क्षेत्र के चार अलग-अलग क्षेत्रों में आधुनिक तकनीक पर आधारित 4 पार्कों के सौंदर्यीकरण करने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है. कुल 1 करोड़ 72 लाख रुपये की राशि का प्रस्ताव पालिका के द्वारा स्वीकृति के लिए भेजा गया है.

बुलंदशहर नगर के चार पार्कों का होगा सौंदर्यीकरण.
बुलंदशहर नगर पालिका क्षेत्र में लगभग 112 पार्क हैं
बुलंदशहर नगर पालिका क्षेत्र की अगर बात की जाए तो यहां करीब 112 पार्क हैं. वहीं दूसरी तरफ अगर देखा जाए तो अधिकतर पार्कों की स्थिति यहां अच्छी नहीं हैं. कुछ चुनिंदा पार्क को छोड़ दिया जाए तो अधिकतर पार्कों की तरफ लम्बे समय से नगरपालिका ने कोई ध्यान शायद नहीं दिया, लेकिन अब इस तरफ नगर पालिका के ईओ निहाल चंद ने इन्हें संवारने का बीड़ा उठाया है.

5 पार्कों का चल रहा है सौंदर्यीकरण का काम
वर्तमान में भी 5 पार्कों के सौंदर्यीकरण का काम चल रहा है. अब 4 और पार्कों के लिए शासन को प्रस्ताव भेजे गए हैं. पिछले कुछ समय पहले ही बुलंदशहर में अधिशासी अधिकारी के तौर पर निहालचंद यहां तैनाती पाए हैं और तभी से लगातार नगर क्षेत्र में सौंदर्यीकरण पर भी अब नगरपालिका ध्यान दे रही है.

1 करोड़ 72 लाख रुपये का भेजा गया प्रस्ताव
जिन 4 पार्कों के लिए नगरपालिका ने उनकी दिशा दशा बदलने की ठानी है, उनमें नगर के रामा एनक्लेव वार्ड 2 का पार्क है, जिसके लिए करीब 56 लाख 33 हजार की राशि, जबकि आनंद विहार वार्ड 6 के पार्क के लिए 36 लाख 27 हजार रुपये, आवास विकास प्रथम वार्ड 11 के पार्क के लिए 35 लाख 11 हजार , यमुनापुरम वार्ड 3 के लिए 43 लाख 29 हजार की धनराशि समेत कुल 1 करोड़ 72 लाख रुपये का प्रस्ताव बनाकर शासन को स्वीकृती हेतु भेजा गया है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details