उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 28, 2020, 7:41 PM IST

ETV Bharat / state

कृषि कानूनों के विरोध में बुलंदशहर से किसानों का जत्था रवाना

बुलंदशहर से किसानों का जत्था दिल्ली के लिए रवाना हो गया. किसान केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. किसानों का कहना है कि नए कृषि कानूनों को वापस लेने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

किसानों का जत्था रवाना
किसानों का जत्था रवाना

बुलंदशहर :केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन भी दिल्ली कूच कर गए. एनसीआर महासचिव मांगेराम त्यागी ने दिल्ली कूच करते हुए बताया कि किसान अपना आंदोलन जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि जब तक केंद्र सरकार अध्यादेश को वापस नहीं ले लेती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा. बुलंदशहर से सैकड़ों की तादाद में किसानों की गाड़ियां दिल्ली जा रही हैं.

किसानों का जत्था दिल्ली के लिए रवाना

कृषि कानून के विरोध में दिल्ली कूच कर रहे पंजाब व हरियाणा के किसानों का समर्थन करते हुए बुलंदशहर से भी किसानों का जत्था दिल्ली के लिए निकल पड़ा. खुर्जा, बुलंदशहर, स्याना, अनूपशहर, शिकारपुर, डिबाई, सिकंदराबाद के सभी किसानों ने दिल्ली कूच कर दिया. भाकियू के एनसीआर महासचिव मांगेराम त्यागी ने कहा कि वह दिल्ली कूच कर रहे हैं और पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को मेरठ से उनके साथ शामिल होना है. उसके बाद सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता हाईवे से हटे और मेरठ की ओर रवाना होते हुए दिल्ली पहुंचेंगे.

खुर्जा से किसानों का आंदोलन जारी

किसान नेता धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा लागू किया गया कानून किसानों के हित में नहीं है. तत्काल इन कानूनों को सरकार वापस ले. उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी फसलों का उचित मूल्य नहीं मिल पा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार नए कृषि कानूनों को तत्काल वापस ले. यह कानून किसानों के हित में नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details