उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलंदशहर: दुकानें खोलने को लेकर डीएम का नया आदेश जारी

By

Published : Jul 21, 2020, 6:34 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

यूपी के बुलंदशहर जिले में अब सभी दुकानें एक साथ खोली जा सकेंगी. डीएम के आदेश पर जिले में शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन जारी रहेगा. जिले में दुकानें खोले जाने को लेकर ऑड-ईवन फॉर्मूले को हटा दिया गया है. शनिवार और रविवार के अलावा सभी दिन सभी दुकानें खोली जा सकेंगी.

डीएम रविंद्र कुमार
डीएम रविंद्र कुमार

बुलंदशहर: कोरोना काल में बुलंदशहर जिले के व्यापारियों को प्रशासन ने बड़ी राहत दी है. जिले में अब तक ऑड-ईवन की तर्ज पर बाजारों में दुकानें खोली जाती थीं. अब शनिवार और रविवार को बाजार बंद रहेंगे, बाकी दिन दोनों तरफ की सभी प्रकार की दुकानें खोली जाएंगी.

डीएम के आदेश पर अब हर दिन बाजार में सभी तरह की दुकानें खुल सकेंगी. जिले के तमाम क्षेत्रों से व्यापारी संगठन काफी समय से पूर्ण रूप से बाजार खोलने की मांग कर रहे थे. जिस पर डीएम रविंद्र कुमार ने मंगलवार को घोषणा कर दी है कि अब शासन के आदेश के अनुसार शनिवार एवं रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा और अन्य दिन पूर्ण रूप से बाजार खोले जाएंगे.

अब बाजारों में दोनों तरफ की दुकानें खुलेंगी
डीएम रविंद्र कुमार के आदेश पर अब बुधवार से बाजारों में दोनों तरफ की दुकानें खोली जा सकेंगी. हालांकि इसमें कुछ शर्तें भी जिला प्रशासन के द्वारा लगाई गई हैं. कंटेनमेंट जोन घोषित एरिया को इस छूट से अलग रखा गया है.

पहले ऑड-ईवन के तहत खुलती थी दुकानें
बता दें कि बुलंदशहर में इससे पहले लॉकडाउन नियमों में कुछ राहत दी गई थी. इसमें ऑड ईवन की तर्ज पर प्रत्येक दिन एक तरफ की दुकानें खुलती थीं, जबकि दूसरी तरफ की दुकानें फिर अगले दिन खुला करती थीं. अब सिर्फ शनिवार व रविवार को बाजार बंद रहेंगे, जबकि अन्य दिन पूर्ण रूप से बाजार खोले जाने के आदेश दिए गए हैं.

नियमों के उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई
डीएम रविंद्र कुमार ने इस बारे में जिले के सभी एसडीएम और पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं थाना प्रभारियों से अपने-अपने क्षेत्र के बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का प्रयोग एवं हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं. साथ ही नियमों के उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं. नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर जुर्माना लगाया सकता है. साथी ऐसे लोगों को कानूनी कार्रवाई से भी गुजरनी पड़ सकती है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details